Bihar Politics: पप्‍पू यादव ने करणी सेना और बजरंग दल को को कहा उपद्रवी संगठन, प्रतिबंध लगाने की मांग

जाप अध्‍यक्ष पप्‍पू यादव ने महम्‍मदपुर कांड पर सरकार और विपक्ष दोनों को निशाने पर लिया है। साथ ही करणी सेना और बजरंग दल की कड़ी आलोचना की है। महम्‍मदपुर पीड़ित व्यक्ति को दो लाख और नवादा शराब कांड के पीड़ितों को 20-20 हजार रुपये की घोषणा की।

Sumita JaiswalPublish: Sun, 11 Apr 2021 04:32 PM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 04:36 PM (IST)
Bihar Politics: पप्‍पू यादव ने करणी सेना और बजरंग दल को को कहा उपद्रवी संगठन, प्रतिबंध लगाने की मांग

पटना, राज्य ब्यूरो। 'मधुबनी गोली कांड के बाद बाहर से आए करणी सेना के लोगों ने समाज में उन्माद फैलाने की कोशिश की। बिहार यह बर्दाश्त नहीं करेगा। हम अपनी समस्याओं को हल करना जानते हैं। जन अधिकार पार्टी सभी दोषियों को कड़ी सजा दिलवाएगी। जिन लोगों ने बिहार में अराजकता फैलाई है उन्हें माफ नहीं किया जा सकता है। समाज को बांटने वाले दलों पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। फिर चाहे वो करणी सेना हो, बजरंग दल हो या कोई अन्य संगठन।' उक्त बातें जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कही। पप्पू यादव ने कहा कि बिहार सरकार कमजोर हैं जिसके कारण उपद्रवी संगठन बिहार को अशांत बनाए हुए हैं।

तेजस्‍वी भी जातीय राजनीति कर रहे

आगे उन्होंने कहा कि प्रवीण झा की जाति नहीं देखनी चाहिए। वो एक अपराधी है और उसे सजा मिलनी चाहिए। यह एक जघन्य घटना है और इसके लिए माफी नहीं मिल सकती। इस घटना की सीबीआई से जांच होनी चाहिए। एक स्पेशल कोर्ट की स्थापना कर स्पीडी ट्रायल हो और तीन महीने के अंदर दोषियों को सजा मिले।

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव पर हमला बोलते हुए जाप अध्यक्ष ने कहा कि तेजस्वी यादव समेत पूरा विपक्ष मधुबनी गोली कांड को जातीय रंग देने में लगा हुआ है। जाति कार्ड खेलकर वो समाज में उन्माद फैलाना चाहते हैं और अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकना चाहते हैं। लेकिन हम उन्हें उनके मकसद में कामयाब नहीं होने देंगे।

सुशील मोदी पर भी साधा निशाना

पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का जिक्र करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि सुशील मोदी ११ दिनों तक कुंभकरण की नींद में सोए हुए थे फिर अचानक नींद से उठकर जाति का खेल खेलने लगे। भाजपा और जद(यू) के नेताओं ने इस घटना की निंदा नहीं की। उन्हें अपने वोट बैंक की चिंता अधिक है।

सरकार से आग्रह करते हुए जाप अध्यक्ष ने कहा कि महम्‍मदपुर कांड के छठें जख्मी पीड़ित की स्थिति गंभीर है। सरकार जल्द उन्हें एम्स में भर्ती कराएं। जाप ने उनके इलाज के लिए दो लाख रुपये की मदद की जाएगी।

जाप से मदद की घोषणा

सरकार की संवेदनशीलता पर सवाल खड़े करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि बिहार में कहीं भी हत्या होती है तो सरकार से पीड़ितों को मदद नहीं मिलती। हर बार पप्पू यादव और जन अधिकार पार्टी पीड़ितों की आर्थिक मदद करती है। नवादा में जहरीली शराब से मरने वाले हर व्यक्ति के परिवार को पार्टी की ओर से 20-20 हजार रुपया दिया जाएगा।

राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार द्वारा लिए गए फैसलों की आलोचना करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि यह गरीबों पर हमला है। लोग कोरोना से ज्यादा सरकार की गलत नीतियों और फैसलों के कारण मर रहे हैं। स्कूल और कोचिंग बंद क्यों हैं? बच्चे पढ़ नहीं पा रहे हैं लेकिन स्कूल वाले फीस ले रहे हैं।

वैक्सीन के निर्यात पर रोक लगाने की मांग करते हुए जाप अध्यक्ष ने कहा कि जब हमारे देश में ही वैक्सीन की कमी है तो दूसरे देशों में इसका निर्यात क्यों किया जा रहा है? वैक्सीन के निर्यात पर तत्काल प्रभाव से रोक लगनी चाहिए और केंद्र सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सभी राज्यों में पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध हो।

 

Edited By Sumita Jaiswal

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept