Move to Jagran APP

Bihar Politics: चिराग पासवान ने इमोशनल ट्वीट कर जाहिर की इच्छा, बताया किसके साथ की है जरूरत

सांसद चिराग पासवान की गतिविधियों पर सभी की नजर लगी रहती है। लोजपा में अकेले एमपी रह गए चिराग पार्टी में बगावत के बाद आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं। स्वतंत्रता दिवस के दिन चिराग ने कई ट्वीट किए। जानें क्या लिखा उन्होंने-

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 15 Aug 2021 04:30 PM (IST)Updated: Sun, 15 Aug 2021 04:30 PM (IST)
Bihar Politics: चिराग पासवान ने इमोशनल ट्वीट कर जाहिर की इच्छा, बताया किसके साथ की है जरूरत
जमुई से लोजपा सांसद चिराग पासवान। जागरण आर्काइव।

जागरण टीम, पटना। लोक जनशक्ति पार्टी में टूट के बाद से सबकी नजर बिहार की जमुई लोकसभा के सांसद चिराग पासवान की गतिविधियों पर लगी रहती है। लोजपा में अकेले एमपी रह गए चिराग पार्टी में बगावत के बाद आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं। स्वतंत्रता दिवस के दिन चिराग ने कई ट्वीट किए। पिता रामविलास पासवान के याद करते हुए उन्होंने लिखा कि स्वतंत्रता दिवस पर हर साल पापा तिरंगा फहराते थे और मैं उनके साथ होता था। आज पापा मेरे साथ नहीं है, उनकी कमी बहुत खलती है, लेकिन मुझे विश्वास है उनका आशीर्वाद मेरे साथ है। स्वतंत्रता दिवस की बधाई देने के साथ ही चिराग ने युवाओं से साथ आने की अपील भी की। 

loksabha election banner

चिराग ने कहा कि मैं उन सभी स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करता हूं जिन्होंने भारत को आजादी दिलाने में अपना बलिदान दिया। उन्होंने कहा कि मैं उन तमाम वीर सपूतों को नमन करता हूं जिन्होंने इस स्वतंत्रता को खूबसूरती से बरकरार रखने में अपनी शहादत दी। चिराग ने कहा कि हमें जरूरत है स्वतंत्रता सेनानियों और वीर जवानों के परिवारों को याद रखने की जिन्होंने देश के लिए बलिदान दिया।

एकजुट होकर संकल्प लें युवा

चिराग ने कहा कि मैं चाहता हूं कि मेरे तमाम युवा साथी एकजुट होकर, एकसाथ आकर यह संकल्प लें कि हम सभी मिलकर एक ऐसे प्रदेश का निर्माण करें, जो भ्रष्टाचार से आजाद हो, जो बेरोजगारी से आजाद हो और जो गरीबी से आजाद हो। उन्होंने कहा कि क्योंकि अगर आप बिहार को देखें तो तमाम इन मापदंडों पर सबसे निचले पायदान पर हमारा बिहार ही है। प्रति व्यक्ति आय अगर आप देखें तो सबसे निचले पायदान पर बिहार है और बेरोजगारी दर भी सबसे ज्यादा बिहार प्रदेश की है। हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने आजादी के दीवानों ने जिस आजाद भारत की कल्पना की थी, वो बेरोजगारी से भी आजाद था, वो भ्रष्टाचार से भी आजाद था और वो गरीबी से भी आजाद था। आज हम अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं लेकिन क्या हम सही मायने में उनके सपने को पूरा कर पाए हैं?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.