Move to Jagran APP

Bihar Politics: लोजपा ने लालू यादव की बिगड़ती सेहत पर जताई चिंता, मानवाधिकार आयोग से जमानत के निर्देश की लगाई गुहार

चिराग पासवान की लोजपा ने लालू प्रसाद यादव की किड़नी खराब होने की खबर के बीच मानवाधिकार आयोग से उनके सेहत पर संज्ञान लेने की मांग की है। आयोग से लालू को कोर्ट से जमानत दिलाने हेतु न्यायिक प्रक्रिया के अंदर निर्देश देने की भी मांग की है।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Mon, 14 Dec 2020 09:40 PM (IST)Updated: Tue, 15 Dec 2020 06:59 PM (IST)
Bihar Politics: लोजपा ने लालू  यादव की बिगड़ती सेहत पर जताई चिंता, मानवाधिकार आयोग से जमानत के निर्देश की लगाई गुहार
राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और लोजपा प्रमुख चिराग पासवान की तस्‍वीर ।

पटना, राज्य ब्यूरो । Bihar Politics:  चिराग पासवान (Chirag Paswan) की लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने न्यायोचित प्रक्रिया (justified process) के तहत बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद (Ex CM of Bihar Lalu Prasad Yadav) की बिगड़ती सेहत पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (Human Rights Comission)  से संज्ञान (self cognizance) लेने की मांग की है। लोजपा ने मानवता के आधार (on the basis of Humanity) पर लालू प्रसाद की बेहतर चिकित्सा व्यवस्था  ( better medical facilities) मुहैया कराने और कोर्ट से जमानत (bail from court)  दिलाने हेतु न्यायिक प्रक्रिया के अंदर निर्देश देने की भी मांग आयोग से की है।

loksabha election banner

सरकार भी मानवीय भावों के आधार पर उठाए उचित कदम

लोजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी कृष्णा सिंह कल्लू (LJP Pradesh Media In-charge) ने सोमवार (14 December) को एक बयान जारी (issues a press statement) कर कहा कि दलगत भावना से ऊपर होकर एवं मानवीय भावों के आधार पर लालू प्रसाद के स्वास्थ्य को लेकर सरकार को भी उचित कदम उठाना चाहिए। लालू प्रसाद की चिकित्सा में जुटे चिकित्सकों के मुताबिक उनकी सेहत दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है। हाल में चिकित्सकों की टीम ने जानकारी दी थी कि लालू प्रसाद की 75 फीसद किडनी ने काम करना बंद कर दिया है। ऐसे में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को खुद संज्ञान लेना चाहिए और न्यायोचित प्रक्रिया के तहत आवश्यक निर्देश सरकार को देना चाहिए।

किडनी लेवल फाेर्थ स्‍टेज में

बता दें कि रांची स्थित रिम्‍स अस्‍पताल (Rajendra Institute of Medical Sciences, Ranchi)  के पेइंग वार्ड में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव का इलाज चल रहा है।  शुगर बढ़ गया है। उनका इलाज कर रहे डॉ उमेश प्रसाद ने कहा है कि लालू यादव की किडनी 25 प्रतिशत ही काम कर रही है। उनकी किडनी की स्थिति फोर्थ स्‍टेज में पहुंच चुकी है। उनकी हालत में सुधार नहीं है। उनकी डायलिसिस करने की कभी भी जरूरत पड़ सकती है। उनकी सेहत की 24 घंटे निगरानी की जा रही है।

बता दें कि हाल ही में लालू यादव पर जेल से ही बिहार की एनडीए सरकार गिराने के लिए विधायकों को लुभाने  के आरोप के बाद रिम्‍स निदेशक के केली बंगले से पेइंग वार्ड में शिफ्ट किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.