Move to Jagran APP

Bihar Politics: चिराग ने बीजेपी, जदयू और कांग्रेस के साथ राजद को चौंकाया, उपचुनाव के लिए ठोका दावा

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) सांसद चिराग पासवान ने बिहार विधानसभा की दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव में हाथ आजमाने का ऐलान कर दिया है। वहीं राजद जदयू और कांग्रेस पहले ही तारापुर एवं कुशेश्वरस्थान के लिए होने वाले इलेक्शन लड़ने की बात कर रही है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Fri, 17 Sep 2021 03:34 PM (IST)Updated: Fri, 17 Sep 2021 03:34 PM (IST)
Bihar Politics: चिराग ने बीजेपी, जदयू और कांग्रेस के साथ राजद को चौंकाया, उपचुनाव के लिए ठोका दावा
लोजपा सांसद चिराग पासवान, बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल, राजद सुप्रीमो लालू यादव, बिहार सीएम नीतीश कुमार और राहुल गांधी।

जागरण टीम, पटना। लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) सांसद चिराग पासवान पिछले साल संपन्न हुए बिहार विधानसभा चुनाव में खुले तौर पर जनता दल यूनाइटेड (जदयू), राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस को नुकसान पहुंचा चुके हैं। जदयू का कहना है कि चिराग ने तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के भी वोट काटे हैं। अब जमुई के लोकसभा सांसद चिराग के नए ऐलान से फिर भाजपा, जदयू और राजद के साथ कांग्रेस की मुश्किल बढ़ सकती है। शुक्रवार को चिराग ने कहा है कि विधानसभा की दो सीटों तारापुर एवं कुशेश्वरस्थान पर होने वाले उपचुनाव में लोजपा भी हाथ आजमाएगी। 

loksabha election banner

बता दें कि बिहार विधानसभा की दो सीटों पर उपचुनाव होने हैं। तारापुर से मेवालाल चौधरी और कुशेश्वरस्थान से शशिभूषण हजारी विजयी रहे थे। दोनों विधायकों का असमय निधन हो गया। इलेक्शन का अभी ऐलान नहीं हुआ है मगर राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी जोर-शोर से शुरू कर दी है। पहले जीत चुकी जदयू के लिए यह सीट सम्मान की लड़ाई है तो राजद और कांग्रेस ने भी उपचुनाव के लिए अपना दावा ठोक दिया है। मैदान में चिराग पासवान की लोजपा भी दिखेगी। मीडिया से बात करते हुए चिराग ने कहा कि लोक जनशक्ति पार्टी तारापुर एवं कुशेश्वरस्थान उपचुनाव लड़ेगी। प्रत्याशियों के चयन के लिए काम किया जा रहा है। पार्टी और संगठन के लोग इलेक्शन लड़ने के लिए समीक्षा बैठक कर रहे हैं। लोजपा संसदीय बोर्ड की ओर से जल्द ही उपचुनाव लड़ने की औपचारिक घोषणा भी कर दी जाएगी। चिराग ने कहा कि मेरी प्रथामिकताएं अभी अलग हैं। मेरा पूरा ध्यान संगठन और पार्टी को मजबूत करने पर है। गठबंधन में कौन स्वागत कर रहा है, कौन विरोध इसपर मैं ध्यान नहीं दे रहा हूं। बता दें कि पिछले साल संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में तारापुर एवं कुशेश्वरस्थान सीट पर लोजपा ने अपने प्रत्याशी उतारे थे। तारापुर में मीना देवी को भी 11 हजार तो कुशेश्वरस्थान में पूनम कुमारी ने 13362 वोट मिले थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.