Move to Jagran APP

बिहार में बोले ललन सिंह- नीतीश कुमार पीएम के लायक, लेकिन उनका चेहरा किसी को पसंद नहीं

Bihar Politics भाजपा का कहना है कि फ‍िलहाल प्रधानमंत्री पद के लिए कोई वैकेंसी नहीं है। भाजपा के एमएलसी नवल किशोर यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री पद पर नरेंद्र मोदी जब तक चाहेंगे जनता उन्‍हें बनाए रखेगी। वे जब खुद चाहेंगे तभी प्रधानमंत्री पद पर वैकेंसी होगी।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Tue, 31 Aug 2021 08:23 AM (IST)Updated: Tue, 31 Aug 2021 12:13 PM (IST)
बिहार में बोले ललन सिंह- नीतीश कुमार पीएम के लायक, लेकिन उनका चेहरा किसी को पसंद नहीं
आरसीपी सिंह, नीतीश कुमार और ललन सिंह। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics: बिहार की राजनीति में आजकल पीएम मैटेरियल (PM Material) की चर्चा ने सियासी गलियारों को गर्म कर रखा है। जदयू के नेताओं में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) को प्रधानमंत्री पद के योग्‍य बताने की होड़ लग गई है। इस होड़ की वजह क्‍या है, इसको लेकर अलग-अलग बातें सभी नेता कह रहे हैं। राजद (RJD) ने जदयू (JDU) नेताओं के दावे पर तंज कसते हुए कहा है कि नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जबर्दस्‍ती नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बना देंगे तो बन पाएंगे, वरना वे अपनी हद में ही रहेंगे। वहीं कांग्रेस (Congress) ने कहा कि बिना परीक्षा दिए ही नीतीश कुमार आखिर कैसे प्रधानमंत्री पद की परीक्षा में पास होंगे। इस बीच जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh) ने कह दिया कि नीतीश का चेहरा किसी भी दल को पसंद नहीं है।

loksabha election banner

ललन सिंह ने क्‍यों कहा ऐसा

जदयू की राष्‍ट्रीय परिषद की बैठक में आरसीपी सिंह ने सबसे पहले अपनी पार्टी को मजबूत करने की बात कही तो उपेंद्र कुशवाहा लगातार कह रहे हैं कि उनके नेता पीएम के लिए योग्‍य हैं। पीएम मैटेरियल की चर्चा के बीच यह सवाल उठ रहा है कि क्‍या नीतीश कुमार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देंगे। ऐसे सवाल जदयू और भाजपा के नेताओं से लगातार पूछे जा रहे हैं। ऐसे ही एक सवाल पर ललन सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के लिए पूरी काबिलियत है। जदयू की राष्‍ट्रीय परिषद ने इस बाबत प्रस्‍ताव भी पास किया है, लेकिन उनके नेता प्रधानमंत्री पद के लिए दावेदारी नहीं करने जा रहे हैं। इसके पीछे वजह यह है कि नीतीश कुमार को देश का कोई भी दूसरा राजनीतिक दल पसंद नहीं करता है। उनके चेहरे को कोई राजनीतिक दल स्‍वीकार नहीं करता है।

भाजपा और लोजपा की एक जैसी राय

भाजपा का कहना है कि फ‍िलहाल प्रधानमंत्री पद के लिए कोई वैकेंसी नहीं है। भाजपा के एमएलसी नवल किशोर यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री पद पर नरेंद्र मोदी जब तक चाहेंगे, जनता उन्‍हें बनाए रखेगी। वे जब खुद चाहेंगे, तभी प्रधानमंत्री पद पर वैकेंसी होगी। उन्‍होंने कहा कि हर दल को अपने नेता की ब्रांडिंग का अधिकार है। जदयू नेता अगर नीतीश कुमार के पीएम मैटेरियल बता रहे हैं, तो इसमें कोई हाय तौबा मचाने की जरूरत नहीं है। जदयू ने पहले ही साफ कर दिया है कि वे प्रधानमंत्री पद के लिए दावेदारी नहीं कर रहे हैं। खुद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार भी ऐसी चर्चाओं को फिजुल बता चुके हैं। लोजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने भी कहा कि फिलहाल पीएम पद के लिए कोई वैकेंसी नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.