Move to Jagran APP

Bihar Politics: जदयू ने कहा, हार पचा नहीं पा रहे तो राजद ने कहा नीतीश की कमजोरी सामने आ गई

तेजस्‍वी और नीतीश कुमार की सदन में तल्‍खी थमने का नाम नहीं ले रही। अब राजद और जदयू के नेताओं के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप तेज हो गए हैं। जदयू ने कटाक्ष किया कि राजद ने सदन में वही व्यवहार किया गया जिसके लिए वह जाने जाते हैं।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 12:36 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 12:36 PM (IST)
Bihar Politics: जदयू ने कहा, हार पचा नहीं पा रहे तो राजद ने कहा नीतीश की कमजोरी सामने आ गई
नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव और सीएम नीतीश कुमार की तस्‍वीर ।

पटना, राज्य ब्यूरो । Bihar Politics: विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निजी हमले पर प्रदेश जदयू अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि राजद के लोग अपनी हार को नहीं पचा पा रहे। जिस ढंग से व्यवहार किया गया वह गरिमा के विरुद्ध है।

prime article banner

जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि ऐसा लगता है कि राजद अभी तक चुनावी मोड में ही है। गद्दी पर बैठने की बेताबी दिख रही है। हार को शालीनता से स्वीकार करना चाहिए। आज राजद की ओर से सदन में वही व्यवहार किया गया जिसके लिए वह जाने जाते हैं।

बशिष्ठ ने कहा कि राजद के लोगों को यह जानना चाहिए कि बिहार अराजकता के दौर से बाहर निकल चुका है। स्वछंदता के साथ किसी को अराजकता पैदा करने का अधिकार नहीं है।

विधानसभा में नीतीश की कमजोरी आ गई बाहर : शिवानंद

  राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि नीतीश जी अंदर से कमजोर हो गए हैं। आज विधानसभा में उनकी कमजोरी बाहर आ गई। चुनावी सभा में नीतीश ने ही लालू यादव के बच्चों की संख्या गिनाई थी, क्या-क्या नहीं कहा। तेजस्वी के 10 लाख नौकरी देने की घोषणा पर जाली नोट छापने और जेल से पैसे लाने की बात कही गई। आज मौका मिलने पर तेजस्वी ने आईना दिखाया तो उन्होंने आपा खो दिया। आगे उनको अपनी कमजोरी का और एहसास होगा जब गिरिराज सिंह जैसे लोग लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने की मांग करेंगे। उस समय नीतीश जी का चेहरा देखने लायक होगा।

 शिवानंद ने कहा कि तेजस्वी का यह कहना जायज और तार्किक है कि जब नीतीश खुद अभियुक्त थे तो उन्होंने न इस्तीफा दिया और न ही जनता के बीच सफाई दी मगर सीबीआइ चार्जशीट होने पर तेजस्वी पर सफाई देने का दबाव बनाया। अपने लिए अलग और दूसरे के लिए अलग कसौटी। यह तो कहीं से नैतिक नहीं कहा जा सकता।

मर्यादा की चादर ओढ़कर ढोंग करने वाले तेजस्वी ने अपनी पहचान दिखा दी : संजय

प्रदेश जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि अब तक मर्यादा की चादर ओढ़कर ढोंग करने वाले तेजस्वी यादव ने अपनी असली पहचान दिखा ही दी। बाघ की छाल पहनकर भेडिय़ा बहुत दिन तक दिखावा नहीं कर सकता है। वक्त मिलते ही हुवां-हुवां करने लगता है।

संजय ने कहा कि तेजस्वी यादव सिद्धांत की बात करते हैं और बड़े ही सिद्धांत के साथ घोटाले भी करते हैं। गरीबों का पैसा मारकर अकूत संपत्ति बनाना क्या सिद्धांत है? तेजस्वी जिस सिद्धांत की बात करते हैं उससे लगता है कि उनकी डिक्शनरी में सिद्धांत की परिभाषा बदल गयी है।

संजय ने कहा कि तेजस्वी यादव के पिता लालू प्रसाद जिसके ऊपर हाथ रखते हैे वह जलकर खाक हो जाता है। यही वजह है कि उनके परिवार के जितने भी सदस्य हैं वे आज सीबीआई, ईडी और आईटी का चक्कर लगा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.