Move to Jagran APP

बिहारः तेजस्वी यादव ने किया इमोशनल ट्वीट, बोले- इतना असहाय, असमर्थ कभी अनुभव नहीं किया

Bihar Politics बिहार में विपक्ष लगातार नीतीश सरकार पर हमले कर रहा है। राज्य में लॉकडाउन के समर्थन के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मंगलवार को इमोशनल ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि इतना असहाय असमर्थ कभी अनुभव नहीं किया।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 04:28 PM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 04:28 PM (IST)
बिहारः तेजस्वी यादव ने किया इमोशनल ट्वीट, बोले- इतना असहाय, असमर्थ कभी अनुभव नहीं किया
राष्ट्रीय जनता दल विधायक तेजस्वी यादव। जागरण आर्काइव।

ऑनलाइन डेस्क, पटना। बिहार में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। दूसरी लहर बढ़ती जा रही है।अब आम के साथ खास भी कोरोना की चपेट में आकर जान गंवा रहे हैं। विपक्ष लगातार नीतीश सरकार पर हमले कर रहा है। बिहार में लॉकडाउन के समर्थन के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मंगलवार को इमोशनल ट्वीट किया है। राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे तेजस्वी यादव ने ट्विटर पर लिखा, अधिकारियों को फोन लगवाओ तो फोन बजता रह जाता है। कोई उठाता नहीं है। अधिकारी या तो सीएम की भी सुन नहीं रहे या मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को व्यवस्था दुरुस्त करने में कोई रुचि ही नहीं?

loksabha election banner

जरूरतमंदों की मदद नहीं कर पा रहा...

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) विधायक तेजस्वी यादव ने कहा कि कोई ऐसी डेडीकेटेड हेल्पलाइन नहीं है जहां लोग फोन कर रीयल टाइम बेड, ऑक्सीजन या दवाओं की उपलब्धता की जानकारी ले पाएं। उन्होंने कहा कि इतना असहाय, असमर्थ कभी अनुभव नहीं किया। एक इंसान होने के नाते चाहकर गुहार लगा रहे। मदद मांग रहे। तड़प रहे सभी जरूरतमंदों की मदद नहीं कर पा रहा। अस्पतालों में फोन लगवाओ तो जवाब आता है- "कुछ नहीं कर सकते सर! बेड नहीं है। इंजेक्शन नहीं है, ऑक्सीजन नहीं है। कैसे मदद करें?” तेजस्वी ने कहा कि हमने सर्वदलीय बैठक में सरकार को कोरोना महामारी से निपटने के लिए 30 सकारात्मक सुझाव दिए थे पर एक पर भी अमल नहीं किया।

सरकार दीवार बनकर रोक रही रास्ता

तेजस्वी ने कहा कि नागरिकों के लिए एक तरफ बेपरवाह सरकारी व्यवस्था है तो दूसरी तरफ काला बाजारी, मुनाफाखोरी और आंकड़ों की हेरा-फेरी। सरकार धृतराष्ट्र की तरह हाथ पर हाथ धरे बैठी है। लोगों को मरते छोड़ सरकार बस मौत के आंकड़ों को कम करने में लगी है। हमारी पार्टी और कार्यकर्ता लोगों की मदद कर रहे हैं लेकिन एक सीमा के बाद ऑक्सीजन नहीं मिल पाती, अस्पतालों में बेड नहीं मिल पाते। हम सीमित संसाधनों के साथ लोगों की मदद करने के लिए आगे बढ़ते हैं तो हाथ ऊपर कर चुकी सरकार दीवार बनकर रास्ता रोक देती है।

कोरोना पर बिहारवासियों के लिए लिख चुके हैं खुला खत

गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर से बचाव के लिए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बिहार के लोगों के लिए खुला खत भी लिख चुके हैं। खत में वह बिहार के लोगों से हिम्मत और हौसला रखने की अपील कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि संकट की इस घड़ी में सही फैसले से ही हम खुद को सुरक्षित रख पाएंगे। संक्रमित होने के बाद उपचार कराने से बेहतर है हम संक्रमित ना होने के उपायों पर ध्यान दें। सहयोग, सक्रियता, साहस, सतर्कता और जागरूकता के साथ इस खतरे का सामना करना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.