Move to Jagran APP

बिहारः कोरोना संक्रमित खाएंगे मछली-भात, नीतीश कुमार के मंत्री सहनी ने परिवार के साथ उठाया बीड़ा

बिहार में कोरोना से बढ़ते मामले को देख राजनीतिक पार्टियों ने भी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। विकासशील इंसान पार्टी (वाइपी) पटना के प्रमुख अस्पतालों में भर्ती कोरोना पीड़ित और उनके परिवार के लोगों को सुबह शाम मुफ्त मछली-भात व शाकाहारी खाना उपलब्ध कराएगी।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 11:22 AM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 11:22 AM (IST)
बिहारः कोरोना संक्रमित खाएंगे मछली-भात, नीतीश कुमार के मंत्री सहनी ने परिवार के साथ उठाया बीड़ा
वीआइपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी। जागरण आर्काइव।

राज्य ब्यूरो, पटना: बिहार में कोरोना से बढ़ते मामले को देख राजनीतिक पार्टियों ने भी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। विकासशील इंसान पार्टी (वाइपी) पटना के प्रमुख अस्पतालों में भर्ती कोरोना पीड़ित और उनके परिवार के लोगों को सुबह शाम मुफ्त मछली-भात व शाकाहारी खाना उपलब्ध कराएगी। वीआइपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी के बाद पार्टी ने यह कदम उठाया है। पार्टी ने मरीजों को खाना खिलाना भी शुरू कर दिया है। 

loksabha election banner

कूपन के माध्यम से भोजन कराया उपलब्ध

पार्टी की ओर से बुधवार को विज्ञप्ति जारी कर बताया गया कि आज एनएमसीएच और पीएमसीएच में सैकड़ों मरीजों और उनके परिवार के सदस्यों को कूपन के माध्यम से भोजन उपलब्ध कराया गया। पार्टी ने दावा किया है कि मरीजों और उनके परिवार के लोग भोजन के लिए पार्टी के टोल फ्री नंबर पर भी कॉल कर सकते हैं। मदद के उद्देश्य ये भोजन बनाने के लिए पशुपालन एवं मत्स्य विभाग मंत्री मुकेश सहनी ने अपना सरकारी आवास मुहैया कराया है। 

मंत्री सहनी और उनका पूरा परिवार जुटा

खाना बनाने एवं पैकिंग करने में मंत्री सहनी और उनका पूरा परिवार जुटा हुआ है। इनमें युवा नेता संतोष सहनी, आनंद मधुकर यादव, छोटे सहनी, वैद्यनाथ सहनी, सत्येंद्र बिंद प्रदुमन प्रमुख है। मंत्री के आवास पर तैयार भोजन विकासशील इंसान पार्टी के पदाधिकारी सभी सरकारी अस्पताल में जाकर कोविड मरीजों और उनके परिजनों को मुहैया करा रहे हैं। 

मदद के लिए आगे आए राजनीतिक दल

बता दें कि बिहार में कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। दूसरी लहर में राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या करीब एक लाख पहुंच रही है। पटना से सबसे ज्यादा संक्रमित मिल रहे हैं। ऐसे में राजनीतिक दलों ने संक्रमितों की मदद का बीड़ा उठाया है। भारतीय जनता पाटी (बीजेपी), जनता दल युनाइटेड (जेडीयू), राष्ट्रीय जनता दल (राजद), विकासशील इंसान पार्टी (वाआइपी), जन अधिकार पार्टी (जाप) आदि ने बिहार में कोरोना मरीजों की मदद करने की ठानी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.