This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Bihar Politics: राजद से दूर रहकर भी लालू यादव और तेजस्‍वी की लालटेन में तेल डालती रहेगी कांग्रेस

Bihar Politics बिहार में विधानसभा की दो सीटों तारापुर और कुशेश्‍वरस्‍थान के लिए पिछले दिनों हुए उप चुनाव के बाद से ही कांग्रेस और राजद के रास्‍ते अलग हो गए हैं। लालू यादव का कहना है कि उनकी पार्टी राष्‍ट्रीय स्‍तर पर कांग्रेस का समर्थन करती रहेगी।

Shubh Narayan PathakThu, 02 Dec 2021 09:55 AM (IST)
Bihar Politics: राजद से दूर रहकर भी लालू यादव और तेजस्‍वी की लालटेन में तेल डालती रहेगी कांग्रेस

पटना, जागरण टीम। Bihar Politics: बिहार में विधानसभा की दो सीटों तारापुर और कुशेश्‍वरस्‍थान के लिए पिछले दिनों हुए उप चुनाव के बाद से ही कांग्रेस और राजद के रास्‍ते अलग हो गए हैं। राजद के बड़े नेताओं लालू यादव और अन्‍य का कहना है कि उनकी पार्टी राष्‍ट्रीय स्‍तर पर कांग्रेस का समर्थन करती रहेगी। इधर, कांग्रेस ने बिहार में लगातार साफ किया है कि राजद के साथ उनका गठबंधन फिलहाल खत्‍म हो चुका है। हालांकि बिहार विधानमंडल के सत्र के दौरान ही कांग्रेस विधानमंडल की एक बैठक में यह भी बता दिया गया कि जनहित के मसलों पर उनकी पार्टी राजद के साथ खड़ी होकर मजबूती से लड़ेगी।

दरअसल, कांग्रेस विधानमंडल दल की बैठक बुधवार को ही हुई थी। इस बैठक में सर्वसम्मति से यह फैसला हुआ है कि जनहित और राज्य के विकास के मुद्दे पर पार्टी विपक्ष के अन्य दलों का समर्थन करेगी। बैठक पार्टी विधानमंडल दल के नेता अजीत शर्मा के आवास पर बुलाई गई थी। जिसमें प्रदेश अध्यक्ष डा. मदन मोहन झा के साथ ही कुछ विधायकों को छोड़ बाकी सभी मौजूद रहे। बैठक में यह फैसला हुआ कि विधायक-विधान पार्षद जनता से जुड़े मुद्दों पर सरकार को मजबूती से घेरेंगे। साथ ही विपक्ष सदन के अंदर जो वाजिब मुद्दे उठाएगा कांग्रेस उनका भी समर्थन करेगी।

प्रदेश अध्यक्ष डा. झा ने कहा कि जनता से जुड़ा हर मुद्दा बड़ा होता है। मामला शिक्षक बहाली का हो या फिर सरकारी संरक्षण में भ्रष्टाचार, विश्वविद्यालयों में जालसाजी या किसान और बेरोजगार का मामला, सरकार की तमाम दमनकारी नीतियों के खिलाफ विपक्ष की एकता बेहद जरूरी है। इस वजह से कांग्रेस राज्य हित में विपक्ष के साथ नजर आएगी। अजीत शर्मा ने कहा कि सत्तापक्ष की निरंकुशता के खिलाफ विपक्ष का एकजुट होना बेहद जरूरी है।

बैठक के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने राजद से संबंधों को लेकर साफ किया कि सदन में राजद को सहयोग देने का मतलब यह नहीं कि कांग्रेस वापस गठजोड़ करने की कोशिश में है। उपचुनाव में जो संबंध टूटा उस पर आगे क्या निर्णय होगा,  2025 के विधानसभा चुनाव में पार्टी राजद के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी या नहीं इस बारे में अंतिम निर्णय आलाकमान के स्तर पर होगा। आज की बैठक में प्रेमचंद मिश्रा, इजहारूलहक, डा. शकील अहमद खान, राजेश राम, संजय तिवारी, विजय शंकर दुबे समेत अन्य नेता मौजूद रहे।

Edited By: Shubh Narayan Pathak

पटना में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!