Bihar Politics: बिहार में राजभवन और सरकार का टकराव आया सामने, कांग्रेस नेता तारिक अनवर का आरोप

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर ने जदयू के 15 वर्षों के जश्न पर कटाक्ष किया। कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 15 वर्षों के कार्यकाल में जनता का बुरा हाल हो चुका है। बिहार अपने बुरे दौर से गुजर रहा है।

Vyas ChandraPublish: Thu, 25 Nov 2021 11:36 AM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 11:36 AM (IST)
Bihar Politics: बिहार में राजभवन और सरकार का टकराव आया सामने, कांग्रेस नेता तारिक अनवर का आरोप

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Politics: कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर ने जदयू के 15वर्षों के जश्न पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 15 वर्षों के कार्यकाल में जनता का बुरा हाल हो चुका है। शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार और सुरक्षा के न होने से बिहार अपने बुरे दौर से गुजर रहा है। वे बुधवार को कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से रूबरू थे। उन्होंने कहा कि नीतीश शासन काल में शिक्षित बेरोजगारों की भरमार, अपराधियों का अंबार, स्वास्थ्य एवं शिक्षा भी बेकार और घोटालों का अंबार लगा हुआ है। भाजपा की केंद्र में सरकार है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता वाली नीति आयोग की रिपोर्ट में बिहार हर मोर्चे पर विफल बताया गया। स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि, कृषि अनुसंधान, उद्योग, कृषि आधारित उद्योग, आधारभूत संरचनाओं में बिहार विफल हो चुका है और रही-सही कसर भ्रष्टाचार ने पूरी कर दी है।

राजभवन बनाम सरकार का टकराव खुलेआम 

तारिक अनवर ने कहा कि राजभवन बनाम सरकार का टकराव खुलेआम हो चुका है और यहां कुलपति भ्रष्टाचार के जुर्म में फरार हो रहे हैं। बिहार के अनेक विश्वविद्यालयों में अवैध नियुक्ति, आउटसोर्सिंग और पैसों का फर्जीवाड़ा जिस प्रकार से प्रकाश में आया है, यह दर्शाता है कि राजभवन एवं सरकार मिलकर लूट की खुली छूट का मजा ले रहे हैं। प्रेस कान्फ्रेंस में प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष श्याम सुंदर सिंह धीरज, मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौड़, विधायक इजहारुल हुसैन के साथ प्रवक्ता जया मिश्र उपस्थित रहीं। 

सरकार मना रही 16 साल की नाकामी का जश्न : तेजस्वी

बता दें कि इससे पहले बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने राज्य सरकार को सभी मानकों पर फ्लाप बताया और 21 सवाल पूछे। उन्होंने कहा कि जब नीति आयोग ने ही बिहार को फिसड्डी बता दिया है तो कैसा जश्न? यह तो नाकामी का जश्न है। तेजस्वी ने पूछा कि पूरे देश में बिहार गरीबी और बेरोजगारी का केंद्र क्यों बना हुआ है। पलायन दर में अप्रत्याशित वृद्धि क्यों हुई? नीति आयोग की रिपोर्ट के अनुसार शिक्षा, स्वास्थ्य एवं सतत विकास सूचकांक में बिहार अंतिम पायदान पर क्यों और कैसे पहुंच गया, इसके लिए दोषी कौन है? बिहार में ऐसी कौन सी पार्टी है, जिससे उन्होंने समझौता नहीं किया। नेता प्रतिपक्ष ने शराबबंदी, राजस्व नुकसान, विधि-व्यवस्था और अनयमितता पर भी सवाल पूछे। कहा कि शराबबंदी प्रभावी क्यों नहीं हो रही? शराब की होम डिलीवरी हो रही है, लोग जहरीली शराब पीकर मर भी रहे हैैं। 16 वर्षों में कितने उद्योग-धंधे, आईटी पार्क, खाद्य प्रसंस्करण उद्योग और कारखाने स्थापित करवाए? 

Edited By Vyas Chandra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम