Move to Jagran APP

Bihar Politics: बख्तियारपुर का नाम बदलने की BJP MLA की मांग पर भड़के CM नीतीश, बोले- ये फालतू बात है

Bihar Politics मुख्‍यमंत्री के जनता दरबार कार्यक्रम के बाद सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सरकार कोरोना की तीसरी लहर से बचाव को लेकर पूरी तरह तैयार है। उन्‍होंने पटना के अलाउद्दीन खिलजी के नाम पर बसाए गए बख्तियारपुर का नाम बदलने की मांग को फालतू करार दिया है।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 05:49 PM (IST)Updated: Mon, 13 Sep 2021 06:25 PM (IST)
Bihar Politics: बख्तियारपुर का नाम बदलने की BJP MLA की मांग पर भड़के CM नीतीश, बोले- ये फालतू बात है
पटना में मीडिया से मुखातिब मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार। तस्‍वीर: जागरण।

पटना, जागरण टीम। Bihar Politics बिहार में बख्तियार खिलजी (Bakhtiyar Khilji) के नाम पर बसे बख्तियारपुर (Bakhtiyarpur) का नाम बदले जाने की मांग को मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने खारिज कर दिया है। उन्‍होंने इस मांग को फालतू करार दिया है। विदित हो कि भारतीय जनता पार्टी के विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल (BJP MLA Hari Bhushan Thakur Bachaul) ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से बख्तियापुर का नाम बदल कर नीतीश नगर (Nitish Nagar) करने की मांग की थी। मुख्‍यमंत्री ने कोरोना संक्रमण (CoronaVirus Infection) को लेकर बरते जा रहे एहतियाती उपायों व वायरल फीवर (Viral Fever) को लेकर सरकार के सतर्क रहने की जानकारी भी दी। उन्‍होंने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM narendra Modi) के जन्‍मदिन के अवसर पर बिहार में बड़े पैमाने पर कोरोनावायरस टीकाकरण (CoronaVirus Vaccination) का अभियान चलाया जाएगा। वे सोमवार को जनता दरबार (CM Nitish's Janata Darbar) के बाद मीडिया से मुखातिब थे।

prime article banner

बख्तियारपुर का नाम बदलने की मांग बेकार की बात

बिहार में पटना के बख्तियारपुर प्रखंड का नाम बदलने की मांग को लेकर सवाल पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि यह बेकार की मांग है। उनका जन्‍म बख्तियारपुर में हीं हुआ है। उन्‍होंने इसका नाम बदले जाने से इनकार किया। कहा, 'बख्तियारपुर का नाम काहे के लिए बदलेगा? वो मेरा जन्मस्थान है। बख्तियारपुर के बारे में बिना मतलब का बात करते रहता है।'

बीजेपी विधायक ने कहा था- नीतीश नगर रखें नाम

बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कहा था कि बख्तियारपुर का नाम बदलकर नीतीश कुमार के नाम नीतीश नगर रखना चाहिए, क्‍योंकि वे वहां पले-बढ़े और पढ़े हैं। इसे लेकर किए गए सवाल पर उन्‍होंने कहा कि जिस नालंदा विश्‍वविद्यालय को बख्तियार खिलजी ने बख्तियारपुर में कैंप कर नष्‍ट किया था, उसी नालंदा विश्‍वविद्यालय को बख्तियारपुर में जन्म लिया एक आदमी नए सिरे से बनवा रहा है।

वायरल फीवर को ले सरकार अलर्ट, कोई कमी नहीं

मुख्‍यमंत्री ने बिहार में फैले वायरल फीवर को लेकर भी बात की। उन्‍होंने कहा कि सरकार अलर्ट है। कोरोना को लेकर सरकार तो अपनी तैयारी पहले से कर ही रही है, लेकिन जब बच्‍चों को हो रही दूसरी बीमारी की बात समाने आई तो उसपर भी नजर रखी जा रही है। अस्‍पतालों में डाक्‍टरों, बेड व दवाओं की कोई कमी नहीं है।

पीएम मोदी के जन्‍मदिन पर बड़े पैमाने पर टीकाकरण

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर मुख्‍यमंत्री ने कहा कि बिहार में फिलहाल ऐसी कोई स्थिति या आशंका नहीं है, लेकिन भविष्‍य को लेकर कोई क्‍या कह सकता है? हमें सचेत रहना है। सरकार कोरोना की तीसरी लहर से बचाव को लेकर पहले से तैयारियां कर रही है। टीकाकरण (CoronaVirus vaccination) पर भी जोर दिया जा रहा है। 17 तारीख को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्‍मदिन (PM Narendra Modi Birthday) है। उस दिन बड़े पैमाने पर टीकाकरण की योजना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.