Move to Jagran APP

सावरकर के मसले पर बोली भाजपा- भ्रष्‍टाचार के लिए जेल जाने वाले लालू की पार्टी को इतिहास पर प्रवचन का हक नहीं

Bihar Politics वीर सावरकर पर राजद के आधिकारिक इंटरनेट मीडिया अकाउंट से किए गए ट्वीट के बाद भाजपा नेताओं में गुस्‍सा है। भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री सह बिहार भाजपा प्रवक्ता डॉ. निखिल आनंद ने राजद पर पलटवार किया है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Fri, 08 Oct 2021 01:00 PM (IST)Updated: Fri, 08 Oct 2021 01:00 PM (IST)
सावरकर के मसले पर बोली भाजपा- भ्रष्‍टाचार के लिए जेल जाने वाले लालू की पार्टी को इतिहास पर प्रवचन का हक नहीं
भाजपा ने राजद पर बोला बड़ा हमला। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Politics: वीर सावरकर पर राजद के आधिकारिक इंटरनेट मीडिया अकाउंट से किए गए ट्वीट के बाद भाजपा नेताओं में गुस्‍सा है। भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री सह बिहार भाजपा प्रवक्ता डॉ. निखिल आनंद ने राजद पर पलटवार किया है। उन्‍होंने कहा कि देश की आजादी के महानायक वीर सावरकर के खिलाफ राजद के घटिया ट्वीट से उनके नेताओं की मानसिकता उजागार होती है। भाजपा नेता ने कहा है कि जो दल राजनीतिक सत्ता प्राप्ति को अकूत संपत्ति अर्जित करने का माध्यम मानता हो। जिस पार्टी का नेता भ्रष्टाचार के मामले में जेल की सजा काटने को स्वराज कहता हो, उस राजनीतिक दल और उसके नेताओं से भारतीय इतिहास पर प्रवचन नहीं चाहिए।

loksabha election banner

भाजपा नेता ने कहा कि आज का भारतीय इतिहास जो अंग्रेजपरस्त, नेहरूवादी, वामपंथी इतिहास है, जिसने देश की आजादी के दौर के स्वतंत्रता संग्राम इतिहास के पन्नों से दलित- आदिवासी- ओबीसी- किसान और उन आजादी के महानायकों को मिटा दिया है, जिन्होंने खून- पसीने ही नहीं जान तक न्योछावर कर दिया है। देश की आजादी के मिटाए गए पन्नों में वीर सावरकर ऐसे महान लोग भी हैं जिनकी गाथा लोगों को पता नहीं है। वीर सावरकर की कहानी आजादी के दौर के सबसे दर्दनाक और हृदयविदारक गाथाओं में से एक है, जिसको हर राष्ट्रवादी भारतीय को जानना चाहिए।

भारतीय इतिहास के पुनर्लेखन की बहुत बड़ी जरूरत है। कम से कम राजद के लोग जो 'मनोज झा स्कूल ऑफ पॉलिटिकल थॉट' के स्टूडेंट है, इनके युवा नेता को कम से कम मैट्रिक और इंटर की परीक्षा पास करना चाहिए। अगर इनके युवा भावी नेता अगर ग्रेजुएशन में पढ़े होते तो कंपरेटिव हिस्ट्री का सही असेसमेंट कर सकते थे। लेकिन ये अज्ञानी लोग है जो ऐसे ही धार्मिक तुष्टीकरण वाले प्रोपोगंडा फैलाकर राजनीति करते हैं।  राजद के लोगों को वीर सावरकर पर इस घटिया ट्वीट के लिए माफी मांगनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.