Move to Jagran APP

Bihar Politics: तेजस्‍वी यादव ने की बड़ी घोषणा, यूपी चुनाव में बिना शर्त सपा का समर्थन करेगा राजद

यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) को लेकर सभी दलों की सक्रियता तेज हो गई है। गठबंधन की चर्चाएं हो रही है। कई दल गठबंधन से अलग रहकर लड़ने का ऐलान कर रहे हैं। इस बीच बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बड़ी घोषणा की है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Mon, 29 Nov 2021 02:22 PM (IST)Updated: Mon, 29 Nov 2021 03:33 PM (IST)
Bihar Politics: तेजस्‍वी यादव ने की बड़ी घोषणा, यूपी चुनाव में बिना शर्त सपा का समर्थन करेगा राजद
तेजस्‍वी यादव ने कहा-यूपी में भाजपा को हराने में सक्षम है सपा। जागरण

पटना, आनलाइन डेस्‍क। यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) को लेकर सभी दलों की सक्रियता तेज हो गई है। गठबंधन की चर्चाएं हो रही है। कई दल गठबंधन से अलग रहकर लड़ने का ऐलान कर रहे हैं। इस बीच बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बड़ी घोषणा की है। उन्‍होंने कहा है कि उनका दल समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को बिना शर्त समर्थन देगा। क्‍योंकि यूपी में समाजवादी पार्टी ही भाजपा (BJP) को हराने में सक्षम है। इसकी घोषणा राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ही पहले ही कर चुके हैं। नेता प्रतिपक्ष ने यह घोषणा विधानसभा परिसर में मीडियाकर्मियों से बातचीत में कही। वे शीतकालीन सत्र के पहले दिन विधानसभा परिसर में पहुंचे थे। 

loksabha election banner

ममता बनर्जी काे बिना शर्त दिया था समर्थन 

उन्‍होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में भी ममता बनर्जी (West Bengal CM Mamata Banerjee) को बिना शर्त तन-मन से समर्थन दिया था। क्‍योंकि वहां भी हमें यह विश्‍वास था कि भाजपा को ममता दीदी हरा सकती हैं। इसी तरह अब यूपी में अखिलेश जी काे उनकी पार्टी समर्थन देगी। क्‍योंकि सपा ही वहां भाजपा को हरा सकती है। लालू प्रसाद यादव पहले ही यह बता चुके हैं। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने यूपी में बहुत काम किया है। वहां की जनता का आशीर्वाद उन्‍हें मिलेगा।

पहले दिन की कार्रवाही की गई स्‍थगित 

बता दें कि  शीतकालीन सत्र की कार्रवाही स्‍थगित होने के बाद नेता प्रतिपक्ष ने सरकार को हर मोर्चे पर फेल बताया। कहा कि डबल इंजन की सरकार का एक इंजन फेल हो चुका है। इसके साथ ही नीति आयाेग की रिपोर्ट को लेकर भी उन्‍होंने सरकार पर निशाना साधा। दुल्‍हन के कमरे में पुलिस के प्रवेश पर भी उन्‍होंने जमकर तंज कसा। कहा कि बिहार पुलिस ज्‍यादती कर रही है। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष के साथ उनके भाई तेजप्रताप यादव लंबे समय बाद दिखे। मौके पर राजद प्रवक्‍ता भाई वीरेंद्र भी थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.