Move to Jagran APP

Bihar Politics: नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी ने कहा- जनता का मजाक उड़ाने वाला झूठ का पुलिंदा है बजट

तेजस्‍वी ने कहा कि बजट में कोई नई घोषणा नहीं है न ही नई योजना। सारी बातें वही हैं जिन्हें पिछली बार भी कहा गया था। वही आवंटन भी। मतलब साफ कि काम कुछ नहीं हो रहा है। सीएम अब सात निश्‍चय-2 से लोगों को भ्रमित कर रहे।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Mon, 22 Feb 2021 07:56 PM (IST)Updated: Tue, 23 Feb 2021 09:51 AM (IST)
Bihar Politics: नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी ने कहा- जनता का मजाक उड़ाने वाला झूठ का पुलिंदा है बजट
नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव की तस्‍वीर ।

पटना, राज्य ब्यूरो। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राज्य सरकार के बजट को 'ढोल का पोल' और जनता का मजाक उड़ाने वाला बताया है। उन्होंने कहा कि बजट में कोई नई घोषणा नहीं है, न ही नई योजना। सारी बातें वही हैं, जिन्हें पिछली बार भी कहा गया था। वही आवंटन भी। मतलब साफ कि काम कुछ नहीं हो रहा है। सदन में हर वर्ष उसी बजट को दोहरा दिया जाता है।

prime article banner

रोजगार सृजन का ब्‍लू प्रिंट ही नहीं

तेजस्वी ने कहा कि सत्तारूढ़ दलों ने विधानसभा चुनाव में 20 लाख रोजगार देने का ढोल खूब पीटा। अब जब सत्ता में आ गए तो सरकार को रोजगार सृजन का ब्लूप्रिंट जनता के सामने रखना चाहिए था। पिछले पांच बजट से मुख्यमंत्री लगातार एक खेल स्टेडियम बनवाने की घोषणा कर रहे हैं। परंतु अभी तक घोषणा से बाहर नहीं आ पाया है।

भ्रमित करनेवाला है सात निश्‍चय

तेजस्वी ने कहा कि देश में शायद ही कोई ऐसी सरकार है, जो अदालत के आदेश के बाद भी नियुक्ति पत्र नहीं देती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का सात निश्चय पार्ट-1 तो पूरा हो नहीं पाया। बीच में ही भ्रष्टाचार, लीकेज और कमीशनखोरी का पर्याय बन गया है, जिसमें नल जल योजना तो अपने आप में भ्रष्टाचार की गाथा है, पर मुख्यमंत्री अब सात निश्चय-2 की बात करके सबको भ्रमित करने लगे हैं।

पढ़ाई, दवाई, कमाई, सिंचाई, सुनवाई और कार्रवाई  नदारद

तेजस्वी ने कहा कि बजट में बंद पड़ी चीनी मिलों, जूट मिलों और पेपर मिलों का जिक्र नहीं है और न ही खाद प्रसंस्करण इकाइयों का। औद्योगिक इकाइयों की बात भी नहीं है। पढ़ाई, दवाई, कमाई, सिंचाई, सुनवाई और कार्रवाई की बात भी नदारद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.