Bihar Police Job: बिहार पुलिस में 11880 युवाओं को मिलेगी नौकरी, इस दिन आएगा फाइनल रिजल्ट

बिहार पुलिस में नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। केंद्रीय चयन पर्षद की ओर से वर्ष 2019 में राज्य में पुलिस संगठन में कांस्टेबल के 11880 पदों पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। इसका परिणाम जल्द ही आ सकता है।

Akshay PandeyPublish: Thu, 08 Apr 2021 12:33 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 10:49 PM (IST)
Bihar Police Job: बिहार पुलिस में 11880 युवाओं को मिलेगी नौकरी,  इस दिन आएगा फाइनल रिजल्ट

नलिनी रंजन, पटना: बिहार पुलिस में नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। बिहार पुलिस संगठन में कांस्टेबल की नौकरी के लिए 15 अप्रैल तक फाइनल रिजल्ट आ जाएगा। केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) की ओर से इसकी तैयारी की जा रही है। केंद्रीय चयन पर्षद की ओर से वर्ष 2019 में राज्य में पुलिस संगठन में कांस्टेबल के 11880 पदों पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। CSBC में नौकरी के लिए आवेदन प्रक्रिया होने के बाद वर्ष 2020 में लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी। इसके लिए राज्य के लगभग 12 लाख से अधिक युवाओं ने आवेदन किया था। इसके बाद केंद्रीय चयन पर्षद की ओर से 20 जनवरी 2020 एवं आठ जनवरी 2020 को दो पाली में लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी। केंद्रीय चयन पर्षद के विशेष कार्य पदाधिकारी कमला कांत प्रसाद ने बताया कि लिखित एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा के बाद अब स्क्रूटनी प्रक्रिया की जा रही है। इसको पूरा करते ही 15 अप्रैल या उससे पहले ही परिणाम जारी कर दिया जाएगा।

650 से अधिक मुन्नाभाई हुए थे गिरफ्तार

केंद्रीय चयन पर्षद की ओर से सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा में 650 से अधिक मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया गया था। शारीरिक दक्षता परीक्षा सात दिसंबर 2020 से 30 जनवरी 2021 तक शहीद राजेंद्र सिंह स्मारक पटना हाई स्कूल गर्दनीबाग में आयोजित की गई थी। इसमें लिखित परीक्षा में दूसरे व्यक्ति को बैठाए 650 से अधिक मुन्ना भाई को केंद्रीय चयन पर्षद ने अंगूठे की मैचिंग नहीं होने के बाद पुलिस को सौंपा था, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया था। पर्षद के विशेष कार्य पदाधिकारी कमला कांत प्रसाद ने बताया कि शारीरिक दक्षता परीक्षा में 69402 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। इसमें 650 से अधिक अभ्यर्थियों का अंगूठा का निशान नहीं मिलने के बाद गिरफ्तार कर स्थानीय थाने को सौंप दिया गया था। अब इसकी स्क्रूटनी कर रिजल्ट जारी करने की प्रक्रिया की जा रही है।

यह भी पढ़ें: BPSC job: बीपीएससी ने असिस्‍टेंट ऑडिटर के 138 पदों के लिए मांगे आवेदन, जाने कब से कर सकते है आवेदन

यह भी पढ़ें: Exclusive: बिहार में हॉप शूट्स की नकली खेती! खोजा तो कहीं नहीं मिली यह लखटकिया सब्‍जी ...अब होगी कार्रवाई

Edited By Akshay Pandey

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept