Move to Jagran APP

थाने में बिहार पुलिस ने करा ली अपनी ही फजीहत, इस वीडियो को देख नीतीश कुमार बोले-जांच कराइए

जहानाबाद के घोसी थाने में एक बाइक सवार युवक का कहना था कि वह हेलमेट और मफलर से अपना सिर और चेहरा कवर किए हुए था इसके बावजूद पुलिस ने रोककर जबरन मास्क न पहनने का चालान काट दिया। सीएम ने जांच का आदेश दिया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 09:46 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 09:46 PM (IST)
थाने में बिहार पुलिस ने करा ली अपनी ही फजीहत, इस वीडियो को देख नीतीश कुमार बोले-जांच कराइए
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। जागरण आर्काइव।

जासं, जहानाबाद: इंटरनेट मीडिया पर रविवार को एक वीडियो खूब वायरल हुआ था, जिसमें एक युवक जहानाबाद के घोसी थाने में हंगामा करता दिख रहा है। नालंदा निवासी बाइक सवार युवक का कहना था कि वह हेलमेट और मफलर से अपना सिर और चेहरा कवर किए हुए था, इसके बावजूद पुलिस ने रोककर जबरन मास्क न पहनने का चालान काट दिया। शिकायत लेकर जब वह थाने पहुंचा तो वहां बैठे पुलिसकर्मियों को बिना मास्क के देख उनसे सवाल-जवाब करने लगा। मोबाइल में उनका वीडियो बनाने लगा। इसको लेकर थाने के एएसआइ अमरेंद्र कुमार से उसकी नोकझोंक होती है। उसे वीडियो बनाता देख एएसआइ वहां से उठकर निकल जाते हैं।

loksabha election banner

वीडियो वायरल होने पर मामले ने पकड़ा तूल

अब यह मामला तूल पकड़ चुका है। इस वायरल वीडियो पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संज्ञान ले लिया है। सीएम ने मामले की पूरी जांच के लिए जहानाबाद और नालंदा के एसपी को अपने आफिशियल ईमेल के माध्यम से निर्देश दिया है। युवक ने सीएम, डीजीपी, प्रधान सचिव, प्रधानमंत्री कार्यालय, गृहमंत्री कार्यालय समेत घोसी थानेदार व जहानाबाद जिलाधिकारी और एसपी को ईमेल के माध्यम से वीडियो भेजते हुए मामले की शिकायत की थी, जिसे मुख्यमंत्री ने जहानाबाद और नालंदा एसपी को फारवर्ड कर दिया है ताकि मामले की सभी पहलुओं की जांच हो सके।

मास्क चेकिंग के दौरान काटा था चालान

दरअसल, रविवार को घोसी थाना पुलिस द्वारा मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया था। मीरा बीघा घोसी हाईस्कूल के समीप बाइक सवार एक युवक का मास्क नहीं पहनने पर चालान काट दिया गया। कुश कुमार नामक युवक, जो थाना क्षेत्र स्थित अपने ननिहाल सिसरा गांव जा रहा था, उसका कहना था कि वह बाजार से नानी घर अपने भाई के साथ जा रहा था। उसने मफलर और हेलमेट पहन रखा था। इसके बावजूद पुलिस ने रोककर जबरन मास्क नहीं पहनने का चालान काट दिया। वहां से कुश कुमार घोसी थाना पहुंचा। वहां कई पुलिसवाले बिना मास्क के थे। इस पर वह पुलिस कर्मियों से सवाल-जवाब करने लगा। इस पर उक्त पुलिसकर्मी ने कहा कि आप एसपी हैं, जो आपको जानकारी दी जाए। युवक वीडियो में एक पुलिसकर्मी पर मोबाइल छीनने, बाइक गिराने और मारपीट करने के प्रयास का भी आरोप लगा रहा है। साथ ही इसकी शिकायत जिले के एसपी और डीएम से करने की बात कह रहा है। उक्त युवक नालंदा जिले के परवलपुर थाना अंतर्गत मई पंचायत के सोनचरी गांव निवासी स्व. मुकेश शर्मा का पुत्र है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.