Move to Jagran APP

Bihar Police: शहाबुद्दीन को गिरफ्तार करने वाले आरएस भट्टी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर, बीएसएफ में बने एडीजी

Bihar Police News बिहार कैडर के ही आइपीएस अफसर और फिलहाल एडीजी (विधि-व्यवस्था) अमित कुमार भी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने वाले हैं। कुछ दिनों पहले ही सीआरपीएफ में आइजी के पद पर उनकी नियुक्ति हुई है। केंद्र सरकार ने उन्हेंं विरमित करने के लिए बिहार सरकार को पत्र भेजा है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 01:12 PM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 01:12 PM (IST)
Bihar Police: शहाबुद्दीन को गिरफ्तार करने वाले आरएस भट्टी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर, बीएसएफ में बने एडीजी
बिहार पुलिस के कई बड़े अधिकारियों को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर बुलावा। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Police News: बिहार कैडर (Bihar Cadre) के 1990 बैच के आइपीएस अधिकारी (IPS Officer) और बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस (Bihar Special Armed Force) के डीजी आरएस भट्टी (DG RS Bhatti) जल्द ही केंद्रीय प्रतिनियुक्ति (Central Deputation) पर जाएंगे। वह केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के दौरान बीएसएफ में एडीजी की जिम्मेदारी संभालेंगे। केंद्र सरकार ने बीएसएफ में उनके पदस्थापन की अधिसूचना जारी कर दी है। इसके साथ ही बिहार सरकार को उन्हें विरमित करने के लिए पत्र लिखा है। कुछ ही दिनों पहले डीआइजी मनु महाराज को भी केंद्रीय प्रतिनियुक्‍त‍ि पर भेज दिया गया था। वे आइटीबीपी में डीआइजी बने हैं।

loksabha election banner

इसके अलावा बिहार कैडर के ही आइपीएस अफसर और फिलहाल एडीजी (विधि-व्यवस्था) अमित कुमार भी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने वाले हैं। कुछ दिनों पहले ही सीआरपीएफ में आइजी के पद पर उनकी नियुक्ति हुई है। केंद्र सरकार ने उन्हेंं भी विरमित करने के लिए बिहार सरकार को पत्र भेजा है। माना जा रहा है कि जल्द ही आरएस भट्टी और अमित कुमार को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए विरमित किया जा सकता है।

  • केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाएंगे आरएस भट्टी, बीएसएफ में बनेंगे एडीजी
  • एडीजी (विधि-व्यवस्था) अमित कुमार भी जल्द होंगे विरमित
  • सीआरपीएफ में आइजी बनाए गए हैं अमित कुमार
  • केंद्र सरकार ने विरमित करने के लिए राज्य सरकार को लिखा है पत्र

विनय कुमार को मिल सकती है प्रोन्नति

बिहार पुलिस में डीजी रैंक के छह पद हैं। आरएस भट्टी के केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए विरमित होने पर डीजी रैंक का एक पद खाली हो जाएगा। ऐसे में फिलहाल सीआइडी के एडीजी की जिम्मेदारी संभाल रहे सीनियर आइपीएस अधिकारी विनय कुमार को डीजी के पद पर प्रोन्नति मिल सकती है। वह 1991 बैच के आइपीएस अफसर हैं और फिलहाल एडीजी रैंक के अफसरों में सबसे सीनियर हैं। यदि केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से कोई बिहार कैडर का उनसे सीनियर आइपीएस बिहार वापस नहीं लौटता है, तो वह डीजी बनाए जा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.