Move to Jagran APP

बिहार पंचायत चुनाव: गोपालगंज में 24 नवंबर को होगी आठवें चरण के लिए वोटिंग, प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत

बिहार पंचायत चुनाव के आठवें चरण को लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा है। वहीं प्रत्याशी भी चुनाव प्रचार को लेकर अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं। 24 नवंबर को गोपलगंज के 428 मतदान केन्द्रों पर वोटिंग होगी। जिसमें 244188 मतदाता शामिल होंगे।

By Rahul KumarEdited By: Published: Thu, 18 Nov 2021 05:34 PM (IST)Updated: Thu, 18 Nov 2021 05:34 PM (IST)
बिहार पंचायत चुनाव:  गोपालगंज में 24 नवंबर को होगी आठवें चरण के लिए वोटिंग, प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत
गोपालगंज में 24 नवंबर को होगी आठवें चरण की वोटिंग। सांकेतिक तस्वीर

गोपालगंज, जागरण संवाददाता। आठवें चरण में मांझा व थावे प्रखंड में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर प्रत्याशियों ने ताकत झोंक दी है। दोनों प्रखंड में 22 नवंबर की शाम पांच बजे चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा। यहां आगामी 24 नवंबर को 428 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे। इन चरण में दोनों प्रखंडों में विभिन्न पदों के लिए चुनाव मैदान में डटे करीब तीन हजार प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला यहां कुल 2,44,188 मतदाता करेंगे। 

loksabha election banner

मांझा व थावे प्रखंडों की प्रखंड में कुल 929 पदों के चुनाव को लेकर आठवें चरण में सूचना प्रकाशित की गई। नामांकन व नाम वापसी की प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद दोनों प्रखंड में कई प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए। बावजूद इसके करीब आठ सौ पदों के लिए तीन हजार से अधिक प्रत्याशी चुनाव मैदान में डटे हैं। प्रशासनिक स्तर पर दोनों प्रखंड में मतदान को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए प्रशासनिक स्तर पर व्यापक तैयारियां की जा रही है। चुनाव के दौरान तमाम बूथों पर पर्याप्त सुरक्षा प्रबंध करने की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। पंचायत राज कार्यालय के अनुसार दोनों प्रखंड में कड़ी सुरक्षा के बीच 428 मतदान केंद्रों पर मतदान कराया जाएगा। चुनाव को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए प्रशासनिक स्तर पर तैयारियों को अंतिम रूप देने का कार्य तेज कर दिया गया है। 

मतदाताओं को गोलबंद करने के लिए प्रत्याशी कर रहे कोशिश

मांझा व थावे प्रखंड में पंचायत चुनाव के मतदान की तिथि नजदीक आने के साथ ही यहां चुनाव प्रचार का अभियान गांव-गांव में तेज हो गया है। गांवों में माइक की शोर के बीच मैदान में डटे प्रत्याशी मतदाताओं को अपने पक्ष में गोलबंद करने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं। बावजूद इसके सतर्क मतदाता तमाम प्रत्याशियों की बातों को ध्यान से सुनकर सभी को आश्वासन दे रहे हैं। 

22 नवंबर को थम जाएगा प्रचार का शोर

मांझा व थावे प्रखंड में आठवें चरण के चुनाव को लेकर 22 नवंबर की शाम पांच बजे चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा। ऐसे में यहां प्रचार के लिए बचे दिन का उपयोग प्रत्याशी बेहतर तरीके से करने का प्रयास कर रहे हैं। इस बीच प्रत्याशी गांवों में प्रचार के अलावा सोशल मीडिया का भी सहारा ले रहे हैं। चुनाव प्रचार समाप्त होने के दिन ही मतदान कर्मी डिस्पैच सेंटर पर योगदान करनेंगे। इसके बाद 23 नवंबर को उन्हें मतदान केंद्रों पर रवाना किया जाएगा। जहां 24 नवंबर को सुबह सात बजे से शाम के पांच बजे तक मतदान कराया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.