Move to Jagran APP

Bihar News Today: बिहार में पंचायत चुनाव का काउंटडाउन शुरू, JDU अध्‍यक्ष बनने के बाद पहली बार पटना पहुंचे ललन सिंह

Bihar News Today 06 August 2021 जेडीयू के अध्यक्ष ललन सिंह का आज पटना आने पर भव्‍य स्वागत किया गया। बिहार के कई जिलों में अगले तीन दिनों तक मध्‍यम से भारी बारिश के आसार हैं। चुनाव आयोग ने राज्‍य में पंचायत चुनाव की गाइडलाइन जारी कर दी है।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 06 Aug 2021 10:42 AM (IST)Updated: Fri, 06 Aug 2021 03:48 PM (IST)
Bihar News Today: बिहार में पंचायत चुनाव का काउंटडाउन शुरू, JDU अध्‍यक्ष बनने के बाद पहली बार पटना पहुंचे ललन सिंह
बिहार में पंचायत चुनाव की प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर, ललन सिंह की फाइल तस्‍वीर।

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar News Today, 06 August 2021  जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh) पद संभालने के बाद शुक्रवार को पटना पहुंचे। पार्टी व समर्थकों ने उनका स्वागत किया। उधर, तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) ने जातीय जनगणना (Caste Census) के लिए संघर्ष की ओर इशारा करते हुए ट्वीट किया है। बिहार में पंचायत चुनाव (Panchayat Election) का काउंटडाउन भी शुरू हो गया है। इसे लेकर बड़ी खबर यह है कि यह 10 चरणों में 20 सितंबर से 25 नवंबर के बीच होगा। निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने इसकी गाइडलाइन भी जारी कर दी है। बिहार की तमाम बड़ी खबरों को यहां एक जगह पढ़ें।

loksabha election banner

बिहार पंचायत चुनाव को लेकर बड़ी खबर, 10 चरणों में 20 सितंबर से 25 नवंबर के बीच संपन्न होगा इलेक्शन

बिहार में पंचायत चुनाव 10 चरणों में 20 सितंबर से 25 नवंबर के बीच होगा। इसकी अधिसूचना 20 अगस्त को जारी की जा सकती है।

Bihar Panchayat Election Guidelines: बिहार पंचायत चुनाव में वोट के लिए नोट तो कड़ी कार्रवाई, जानिए गाइडलाइन

निर्वाचन आयोग ने बिहार में पंचायत चुनाव की गाइडलाइन जारी कर दी है। प्रत्याशी अगर वोट के लिए रुपये बांटता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। प्रत्‍याशियों के लिए चुनाव में खर्च की सीमा तय कर दी गई है। प्रत्याशी किसी भी राजनीतिक दल के झंडा या पोस्टर का इस्तेमाल नहीं करेंगे।

Bihar School Re-Opening: बिहार के स्‍कूलों में कल से शुरू होगी पढ़ाई, ये पाबंदियां अभी रहेंगी जारी

बिहार के सरकारी और निजी स्‍कूलों में नौवीं और 10वीं की कक्षाएं शनिवार से तो आठवीं तक के स्‍कूलों में 16 अगस्‍त से आफलाइन पढ़ाई शुरू हो जाएगी। राज्‍य सरकार ने इनके लिए कुछ पाबंदियां भी लगाईं हैं।

Bihar Weather Forecast: बिहार के कई जिलों में भारी बारिश के आसार, गया से गुजर रही मानसून की ट्रफ लाइन

बिहार में मानसून सक्रिय होने से कई जिलों में अगले तीन दिनों तक मध्यम से भारी बारिश होगी। मौसम विज्ञान केंद्र ने कई जिलों के लिए 'येलो-अलर्ट' जारी किया है।

Bihar Politics: पटना में जेडीयू अध्‍यक्ष ललन सिंह का स्‍वागत, खुली गाड़ी में पहुंचे पार्टी कार्यालय

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद संभालने के बाद पहली बार राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह शुक्रवार को पटना पहुंचे। ललन सिंह के स्वागत के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं ने तैयारी कर रखी थी।  

Bihar Politics: चिराग ने कसा तंज, बोले- जोड़ने का तो पता नहीं लेकिन ललन सिंह तोड़ने में माहिर

चिराग पासवान ने कहा है कि जेडीयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह को जोड़ने का अनुभव हो या नहीं, लेकिन तोड़ने का अनुभव जरूर है। एलजेपी को तोड़ने में उनकी अहम भूमिका रही।

Bihar Politics: तेजस्‍वी ने लिखा, लड़े के बा, करे के बा, जीते के बा... Twitter पर जारी किया वीडियो

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने पोस्‍ट किया है- 'करे के बा, लड़े के बा, जीते के बा।' वीडियो विधानसभा चुनाव के समय का है, लेकिन इसे जातीय जनगणना की मांग से जोड़कर देखा जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.