Move to Jagran APP

Mohammad Shahabuddin Death: पूर्व सांसद शहाबुद्दीन का कोरोना संक्रमण की वजह से निधन, अस्‍पताल ने की पुष्टि

Mohammad Shahabuddin Death Confirmed बिहार से राजद के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के बारे में बड़ी खबर दिल्‍ली से मिल रही है। उनके निधन की दिल्‍ली के अस्‍पताल ने पुष्‍ट‍ि कर दी है। पूर्व सांसद के स्‍वजन पहले ही इसकी पुष्‍ट‍ि कर चुके थे।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 08:33 AM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 01:08 PM (IST)
Mohammad Shahabuddin Death: पूर्व सांसद शहाबुद्दीन का कोरोना संक्रमण की वजह से निधन, अस्‍पताल ने की पुष्टि
राजद के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन। फाइल फोटो

पटना, जागरण टीम/एजेंसी। Shahabuddin Death Confirmed: बिहार से राजद (RJD) के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद शहाबुद्दीन (Ex Siwan MP Shahabuddin) का निधन हो गया है। उनके पीए के बाद अस्‍पताल प्रशासन ने भी इसकी पुष्टि कर दी है। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उनका इलाज दिल्‍ली के पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय अस्‍पताल (Pandit Deen Dayal Upadhyay Hospital) में चल रहा था। वे फिलहाल दिल्‍ली (New Delhi) की तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में उम्र कैद की सजा काट रहे थे। उनके निधन पर राजद के तमाम नेताओं ने शोक जताया है। शहाबुद्दीन, लालू प्रसाद यादव के खास लोगों में शामिल थे।

loksabha election banner

कोरोना पॉजिटिव होने पर कराया गया था भर्ती

गौरतलब है कि पिछले दिनों जेल में ही कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उन्‍हें दिल्‍ली के पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। एक न्‍यूज एजेंसी ने पूर्व सांसद के निधन की खबर को ट्वीट करने के बाद हटा लिया। अस्‍पताल प्रबंधन और तिहाड़ जेल प्रशासन कुछ देर पहले तक निधन की पुष्टि नहीं कर रहा था। दिल्ली में रहने वाले उनके निजी सचिव अजय तिवारी ने बताया कि कुछ देर पहले तक अस्पताल प्रबंधन द्वारा मौत की पुष्टि नहीं की जा रही थी और ना ही किसी को अंदर जाने दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब भी कोरोना पॉजिटिव थीं, लेकिन रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अब वह क्वारंटाइन हैं।

पूर्व सांसद के पीए ने पहले ही कर दी थी पुष्टि

इससे पहले शहाबुद्दीन के पीए अरुण कुमार मुन्‍ना ने पूर्व सांसद के निधन की पुष्टि की थी। राजद के प्रदेश महासचिव निराला यादव ने भी उनके निधन की खबर को सही ठहराया है। उन्‍होंने बताया कि दिल्ली से राजद को सूचना मिल गई है। इससे पहले राजद एमएलसी सुनील कुमार सिंह ने दावा किया था कि शहाबुद्दीन जिंदा हैं। उनकी मृत्यु की सूचना गलत है। बहरहाल हम पूर्व सांसद की स्थिति को लेकर लगातार अस्‍पताल प्रशासन, तिहाड़ जेल प्रशासन और उनके स्‍वजनों से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं। इससे जुड़ी हर जानकारी इस खबर में लगातार अपडेट की जाएगी।

21 अप्रैल को संक्रमित होने की मिली थी खबर

शहाबुद्दीन की तबीयत खराब होने के बाद उनका कोरोना टेस्‍ट कराया गया था। 21 अप्रैल को उनकी रिपोर्ट में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। इसके बाद उनका इलाज दिल्‍ली के एक अस्‍पताल में कराया जा रहा था। उनकी तबीयत काफी अधिक खराब होने के बाद दो दिनों से वेंटिलेटर पर रखा गया था। फिलहाल सांसद की पत्‍नी हिना शहाब सहित पूरा परिवार दिल्‍ली में ही है।

कल से ही निधन को लेकर उड़ रही है अफवाह

राजद नेता शहाबुद्दीन के निधन की अफवाह शुक्रवार से ही चल रही थी। हालांकि उनके स्‍वजनों और मित्रों ने इसे गलत बताया था। आज सुबह फिर से चर्चा तेज हो गई कि पूर्व सांसद का निधन हो गया है। शहाबुद्दीन की हालत काफी चिंताजनक बनी हुई थी। दो दिनों से उन्‍हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। कोर्ट ने उनका इलाज ठीक से करने का निर्देश दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.