Move to Jagran APP

Bihar News: बक्सर में छोटे भाई को बचाने गए बड़े भाई की डूबने से मौत, इलाके में पसरा मातम

Bihar Newsबक्सर में मछली पकड़ने के दौरान पैर फिसलने से छोटा भाई पानी मे जा गिरा और डूबने लगा। उसको बचाने के लिए बड़ा भाई भी कूद गया। छोटे भाई की जान बच गई पर बड़ा भाई डूब गया।

By Bihar News NetworkEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 08:13 AM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 08:13 AM (IST)
Bihar News: बक्सर में छोटे भाई को बचाने गए बड़े भाई की डूबने से मौत, इलाके में पसरा मातम

बक्सर, जेएनएन : नावानगर थाना क्षेत्र के यमुआटोला स्थित एक आहर में डूबने से 22 वर्षीय एक युवक की मौत हो गई। गुरुवार को हुई इस घटना के दौरान आहर में डूब रहे छोटे भाई को बचाने के क्रम में यह हादसा हुआ है। घटना की जानकारी मिलते ही शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

loksabha election banner

कुछ ही दिनों पहले आहर में की गई थी जेसीबी से मिट्टी कटाई  

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के किरनी निवासी सुनील साह के पुत्र रवि कुमार (22 वर्ष) और उसका छोटा भाई गुरुवार को मछली पकड़ने के लिए यमुआटोला आहर में गए थे। बताया जाता है कि कुछ ही दिनों पहले आहर में जेसीबी से मिट्टी कटाई करने के कारण वह काफी गहरा हो गया है। मछली पकड़ने के दौरान ही अचानक पैर फिसलने से रवि का छोटा भाई आहर में गिर पड़ा और डूबने लगा।

छोटे भाई को उसने किनारे की ओर धकेल दिया, खुद किसी चीज़ में फंस गया 

छोटे भाई को डूबते देख रवि शोर मचाते हुए भाई को बचाने के लिए आहर में कूद गया। इस दौरान छोटे भाई को उसने किसी प्रकार किनारे की ओर धकेल दिया, पर खुद गहरे पानी से बाहर नहीं निकल सका। बाहर निकलने के लिए हाथ पैर चलाते-चलाते अचानक किसी चीज में फंसकर डूबने लगा, जिससे मौके पर ही रवि की मौत हो गई। 

काफी मशक्कत के निकाला गया रवि के शव को बाहर 

इधर आहर के किनारे से चिपके छोटा भाई मदद के लिए चिल्लाते-चिल्लाते अचेत हो गया। जब तक लोग घटनास्थल पर पहुंचे तो छोटे भाई को आहर के किनारे से चिपके अचेत पड़े देख बाहर निकाला। करीब आधे घण्टे बाद होश आने पर उसने रवि के बारे में ग्रामीणों को बताया कि उसको बचाने के दौरान उसका बड़ा भाई डूब गया है। स्थानीय युवकों द्वारा काफी मशक्कत के बाद रवि को बाहर निकाला गया तब तक बहुत देर हो चुकी थी। 

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मुखिया प्रतिनिधि और ने ढाढ़स बंधाया

ग्रामीणों द्वारा मिली सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना से शोकाकुल परिवार के घर जाकर मुखिया प्रतिनिधि सोनू यादव और सरपंच जयशंकर महतो ने उन्हें ढाढ़स बांधाते हुए सहयोग करने का आश्वासन दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.