Move to Jagran APP

Bihar Mishap: नालंदा में बड़ा हादसा, नदी में डूबने से चार बच्चियों की मौत, अवैध बालू खनन ने ली जान

नदी की किनारे रहे लोग जब तक चारों को पानी से बाहर निकालते उनकी मौत हो चुकी थी। मृतकों में सीता (12 वर्ष) पिता जर्नादन रविदास सोनम (13 वर्ष) पिता नवल मोची राखी (11 वर्ष) पिता शिवपूजन रविदास तथा सरिता (11 वर्ष) पिता कृष्ण मोची शामिल हैं।

By Prashant KumarEdited By: Published: Tue, 12 Oct 2021 01:54 PM (IST)Updated: Tue, 12 Oct 2021 01:55 PM (IST)
Bihar Mishap: नालंदा में बड़ा हादसा, नदी में डूबने से चार बच्चियों की मौत, अवैध बालू खनन ने ली जान
बच्चियों की मौत पर दहाड़ मारकर रोती महिलाएं। जागरण।

संवाद सूत्र, सरमेरा (नालंदा)। सरमेरा प्रखंड के धनावां काजीचक गांव से होकर गुजरने वाली धनायन नदी में मंगलवार की सुबह स्नान के दौरान चार बच्चियों की डूबने से मौत हो गई। चारों बच्चियां एक-दूसरे की चचेरी बहनें थीं और अपने सगे भाई-बहनों में सबसे छोटी थीं। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि चारों एक-दूसरे को बचाने के चक्कर में गहरे पानी में डूब गईं। चारों के शव नदी से निकाल लिए गए हैं। उनके शव नदी किनारे रखे गए हैं। स्वजन मौके पर ही मुआवजे की मांग पर अड़े हैं और पुलिस को शव उठाने नहीं दे रहे हैं। थानाध्यक्ष ग्रामीणों को समझाने में लगे हैं। चारों तरफ चीख-पुकार मची है।

loksabha election banner

जानकारी एक नजर में:

- चारों आपस में चचेरी बहनें, एक-दूसरे को बचाने में गई जान

-  बालू के अवैध खनन के कारण हुए गड्ढे ने ले ली चार की जान

- पुलिस मौके पर पहुंची, स्वजन मुआवजे को अड़े, उठने नहीं दे रहे शव

- चारों बच्चियां अपने भाई-बहनों में थीं सबसे छोटी

ग्रामीणों का आरोप है कि अवैध बालू खनन के कारण नदी में जगह-जगह गहरे गड्ढे हो गए हैं। बीते दिनों लगातार बारिश के कारण नदी पानी से लबालब है। गड्ढे भी पानी से भर गए हैं। ऐसे में गहराई का अंदाजा लगाना मुश्किल है। चारों बच्चियां भी तैरते हुए ऐसे ही एक गड्ढे तक पहुंच गईं। एक को डूबते देख तीनों बचाने को आगे बढ़ीं परंतु एक-एक कर चारों डूब गईं। नदी की किनारे रहे लोग जब तक चारों को पानी से बाहर निकालते, उनकी मौत हो चुकी थी। मृतकों में सीता कुमारी (12 वर्ष) पिता जर्नादन रविदास, सोनम कुमारी (13 वर्ष) पिता नवल मोची, राखी कुमारी (11 वर्ष) पिता शिवपूजन रविदास तथा सरिता कुमारी (11 वर्ष) पिता कृष्ण मोची शामिल हैं।

पशु चारा लेकर नदी पार कर रहे बुजुर्ग की डूबने से मौत

सरमेरा थाना क्षेत्र के गौसनगर  गांव के समीप मंगलवार की सुबह नोनिमा नदी में डूबने से एक बुजुर्ग किसान की मौत हो गई। मृतक की पहचान गोपालबाद निवासी 65  वर्षीय राधेश्याम प्रसाद के रूप में की गई। मृतक के पुत्र अखिलेश प्रसाद ने बताया कि वे हर दिन की तरह  नदी पार कर पशुओं के लिए चारा  लाने गये थे। चारा लेकर लौटने के दौरान नदी की तेज धार में डूब गए, जिससे उनकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बिहारशरीफ भेज दिया। मृतक अपने पीछे एक पुत्र व दो पुत्री छोड़ गए हैं। इस घटना से गांव में मातम छा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.