Move to Jagran APP

डाक विभाग ने 1940 पदों पर नौकरी के लिए बढ़ाई आवेदन तिथि, 18 से 40 की उम्र वाले कर सकते हैं अप्लाई

Bihar Job News ब्रांच पोस्ट मास्टर असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर और ग्रामीण डाक सेवक के 1940 पदों के लिए अब 14 जुलाई तक आवेदन दिया जा सकता है। डाक विभाग की ओर से इसकी तिथि दोबारा बढ़ा दी गई है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 01 Jul 2021 04:09 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jul 2021 04:09 PM (IST)
डाक विभाग ने 1940 पदों पर नौकरी के लिए बढ़ाई आवेदन तिथि, 18 से 40 की उम्र वाले कर सकते हैं अप्लाई
डाक विभाग ने 1940 पदों के लिए आवेदन के लिए तरीख बढ़ा दी है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना : ब्रांच पोस्ट मास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर और ग्रामीण डाक सेवक के 1940 पदों के लिए अब 14 जुलाई तक आवेदन दिया जा सकता है। डाक विभाग की ओर से इसकी तिथि दोबारा बढ़ा दी गई है। डाक विभाग के बिहार सर्कल की ओर से ब्रांच पोस्ट मास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर और ग्रामीण डाक सेवक के 1940 पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगा गया था। 26 मई इसके लिए अंतिम तिथि निर्धारित की गई थी। बाद में इसे बढ़ाकर 30 जून कर दिया गया। विभागीय सूत्रों ने कहा कि अब 14 जुलाई तक आवेदन दिया जा सकता है। आवेदन जमा करने के लिए indiapost.gov.in पर जाकर अप्लाई किया जा सकता है। 

loksabha election banner

903 पद आरक्षित कोटि के लिए 

18 से 40 वर्ष की आयुवर्ग वाले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। 1940 में से 903 पद आरक्षित कोटि के हैं। अलावा ईडब्ल्यूएस के लिए 146 पद, ओबीसी के लिए 510 पद, दिव्यांग की विभिन्न श्रेणियों के लिए 42 पद, एससी के लिए 294 पद और एसटी के लिए 45 पदों पर नियुक्ति होनी है। आवेदन करने के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से मैट्रिक पास होना अनिवार्य है। साथ ही बेसिक कंप्यूटर ट्रेनिंग का भी उन्हें प्रमाण पत्र देना होगा।

एससी और एसटी वर्ग को आयु सीमा में पांच वर्ष की छूट

एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में पांच वर्ष की छूट मिलेगी। इसी तरह से ओबीसी को आयु सीमा में तीन वर्ष और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग को आयु सीमा में किसी तरह की छूट नहीं मिलेगी लेकिन दिव्यांगों की विभिन्न श्रेणी के उम्मीदवारों को दस से पंद्रह वर्ष की छूट दी गई है। अभ्यर्थी indiapost.gov.in लिंक पर जाकर ब्रांच पोस्ट मास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर और ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवेदन कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.