Move to Jagran APP

आपका भी मोबाइल हुआ है चोरी, तो जान लें तीनपहाड़ा के बारे में; हाजीपुर में मिले चोरी के 81 स्‍मार्टफोन

मोबाइल चोरी अब केवल स्‍मैकियरों का काम नहीं रहा बल्कि यह एक बड़ा धंधा हो गया है। बड़े गिरोह इस काम में हाथ डाल चुके हैं। ऐसे ही एक गिरोह का भंडाफोड़ बिहार की राजधानी पटना से सटे शहर हाजीपुर में हुआ है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 01:50 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 01:50 PM (IST)
आपका भी मोबाइल हुआ है चोरी, तो जान लें तीनपहाड़ा के बारे में; हाजीपुर में मिले चोरी के 81 स्‍मार्टफोन
बिहार में मोबाइल चुराने उतरा है झारखंड का गिरोह। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

हाजीपुर, जागरण संवाददाता। मोबाइल चोरी अब केवल स्‍मैकियरों का काम नहीं रहा, बल्कि यह एक बड़ा धंधा हो गया है। बड़े गिरोह इस काम में हाथ डाल चुके हैं। ऐसे ही एक गिरोह का भंडाफोड़ बिहार की राजधानी पटना से सटे शहर हाजीपुर में हुआ है। इस गिरोह के पास से चोरी के 81 स्मार्टफोन बरामद किए गए हैं। वहीं गिरोह सरगना सहित इसमें शामिल चार उचक्कों को पकड़ लिया गया है। पकड़े गए गिरोह सदस्यों में दो किशोर भी हैं। इनके गिरोह में छोटे बच्‍चे भी शामिल हैं। जांच में सामने आया कि इस गिरोह के लोग जिस क्षेत्र के रहने वाले हैं, वहां मोबाइल चोरी के धंधे में उतरना आम बात है।

loksabha election banner

झारखंड के तीन पहाड़ा के रहने वाले हैं सभी आरोपित

गिरोह के बदमाशों की निशानदेही पर 81 स्मार्टफोन बरामद कर लिए गए हैं। वहीं गिरोह के अन्य सदस्यों को पकडऩे और चुराए गए अन्य मोबाइल की बरामदगी के लिए पुलिस छापेमारी अभी भी जारी है। सदर एसडीपीओ राघव दयाल ने बताया कि पकड़े गए मोबाइल चोर गिरोह के सभी सदस्य झारखंड के तीनपहाड़ा के रहने वाले हैं। हाजीपुर में किराए का मकान लेकर रहते थे।

छोटे बच्‍चों के सहारे चुराते हैं मोबाइल

गिरोह के साथ छोटे बच्चे भी हैं। इसके सहारे भीड़भाड़ वाले इलाके, सब्जी मंडी, बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन क्षेत्र में लोगों के कीमती स्मार्टफोन झटके में उड़ा लेते हैं। पुलिस जांच में यह बात सामने आई है कि तीनपहाड़ा में अधिकांश लोगों का यही धंधा है। ये कटिहार के कोढ़ा गिरोह की तरह फैले हैं। इनका नेटवर्क नेपाल तक फैला है। पुलिस को पूछताछ के दौरान गिरोह के सदस्यों ने बताया है कि वे बड़े मेले और हाट-बाजारों को टारगेट कर अपना ठिकाना बनाते हैं। यहां प्रसिद्ध हरिहर क्षेत्र के मेले को टारगेट कर ठिकाना बनाया गया था और मोबाइल उड़ाने में लगा था। गिरोह ने पटना के कई इलाके में भी ठिकाना बना रखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.