Move to Jagran APP

पहले अपने पिता लालू से पूछ लें, तेजस्‍वी ने बेरोजगारी को बताया सबसे बड़ा मुद्दा तो जदयू ने दिया ये जवाब

Bihar Politics नेता प्रतिपक्ष रोजगार की बात करते हैं असल में बिहार की जनता ने इन्हें खुद बेरोजगार कर दिया है। राजद शासनकाल में बिहार के लाखों होनहार युवाओं का भविष्य खराब हो गया। बीपीएससी से मुश्किल से सौ-डेढ़ सौ वैकेंसी निकालती थी वह भी कई सालों के बाद।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sat, 05 Jun 2021 09:17 PM (IST)Updated: Sat, 05 Jun 2021 09:17 PM (IST)
पहले अपने पिता लालू से पूछ लें, तेजस्‍वी ने बेरोजगारी को बताया सबसे बड़ा मुद्दा तो जदयू ने दिया ये जवाब
तेजस्‍वी यादव और नीतीश कुमार। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Politics: बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने शनिवार को कहा कि राज्‍य में सबसे बड़ा मसला बेरोजगारी है और मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार पर सवाल खड़े किए तो भाजपा और जदयू के नेता उन पर हमलावर हो गए। प्रदेश जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने शनिवार को कहा कि बेरोजगारी का सवाल उठा रहे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को इस बारे में पहला सवाल अपने पिता लालू प्रसाद से करना चाहिए। पंद्रह वर्षों के शासन काल में उनके परिवार ने बिहार के युवाओं के लिए शिक्षा और रोजगार जैसे मसलों को खत्म कर दिया था। उन्हें पलायन की राह दिखा दी थी।

loksabha election banner

अपने राजनीतिक रोजगार के लिए परेशान हैं तेजस्‍वी

संजय ने कहा कि दरअसल रोजगार का मुद्दा उठाकर तेजस्वी यादव अपना राजनीतिक रोजगार तलाश रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष को समझना चाहिए कि बिहार की जनता इतनी बेवकूफ नहीं है कि उनकी बातों में आ जाए। वैसे भी अगर तेजस्वी बिहार में रहेंगे तो उन्हें नीतीश कुमार की सरकार द्वारा रोजगार सृजन के क्षेत्र में किए गए काम दिखेंगे। बिहार का युवा आज न केवल सामान्य शिक्षा बल्कि तकनीकि तथा व्यावसायिक शिक्षा में भी अपनी पकड़ बना रहा है।

राजद शासनकाल ने लाखों युवाओं का भविष्य किया खराब

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता अरविंद सिंह ने विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से कहा है कि इंटरनेट मीडिया पर झूठी बयानबाजी करने से कोई काबिल नहीं बन जाता। इनकी नेतागीरी इंटरनेट मीडिया से बाहर नहीं निकल सकती, क्योंकि बिहार की जनता को इनसे कई सवाल पूछने हैं। नेता प्रतिपक्ष रोजगार की बात करते हैं, असल में बिहार की जनता ने इन्हें खुद बेरोजगार कर दिया है। राजद शासनकाल में बिहार के लाखों होनहार युवाओं का भविष्य खराब हो गया। बीपीएससी से मुश्किल से सौ-डेढ़ सौ वैकेंसी निकालती थी, वह भी कई सालों के बाद।

फेसबुक व ट्विटर पर आश्रित है राजद की राजनीति : राजीव रंजन

राजद पर चुटकी लेते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा कि इंटरनेट मीडिया आने का सबसे अधिक फायदा राजद-कांग्रेस जैसे जमीन से कटे वंशवादी दलों को हुआ है। पहले छपने की मजबूरी के कारण इनके नेताओं को बाहर निकलना पड़ भी जाता था, लेकिन अब इंटरनेट मीडिया के कारण महज दो चार ट्वीट में ही इनकी राजनीतिक खानापूर्पि हो जाती है। उन्होंने कहा कि राजद में हालात ऐसे हो चुके हैं कि अब लालू प्रसादजी भी लाठी छोड़ ट्विटर पकड़ चुके हैं। राजद का पूरा कुनबा ही अब फेसबुक और ट्विटर पर आश्रित हो चुका है। जनसेवा इनसे पहले भी नहीं होती थी, अखबार के पन्ने वैसे ही इनके काले कारनामों से रंगे रहते हैं। अब आपदा में लापता होने के बाद भी इन्हें बयान देने में आसानी होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.