Move to Jagran APP

बिहार के गृह विभाग में अफसरों का तबादला, होमगार्ड के कमांडेंट बदले गए; पूरी लिस्‍ट यहां देखें

Bihar Transfer News बिहार सरकार ने जून महीने के आखिरी दिन किए ताबड़तोड़ तबादले कई विभागों ने जारी की है अधिसूचना गृह विभाग ने भी अफसरों को किया इधर से उधर 19 समादेष्टा का तबादला नौ को अतिरिक्त प्रभार

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 08:26 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 08:26 AM (IST)
बिहार के गृह विभाग में अफसरों का तबादला, होमगार्ड के कमांडेंट बदले गए; पूरी लिस्‍ट यहां देखें
Bihar Transfer News: बिहार सरकार के गृह विभाग में तबादले। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Transfer Posting List: बिहार सरकार ने जून महीने के आखिरी दो दिनों में बड़े पैमाने पर तबादले और पदस्‍थापन किए हैं। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग, खनन विभाग, निबंधन, भवन निर्माण, परिवहन, पंचायती राज के अलावा गृह विभाग में भी तबादलों की अध‍िसूचनाएं जारी की गई हैं। गृह रक्षा वाहिनी के 19 जिला समादेष्टा सह अग्निशमन पदाधिकारी का तबादला कर दिया गया है। इसमें नौ को अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है। गृह विभाग ने गुरुवार को इसकी अधिसूचना जारी कर दी।  

loksabha election banner

हरेंद्र कुमार सिंह को सारण से भागलपुर भेजा गया है। इसके साथ ही उन्हें भागलपुर के प्रमंडलीय समादेष्टा और नवगछिया व बांका के जिला समादेष्टा का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। आमिर इसरार को मुंगेर से सारण भेजा गया है। इसके साथ ही वह छपरा के प्रमंडलीय समादेष्टा के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे। त्रिलोक नाथ झा को भागलपुर से मुजफ्फरपुर भेजा गया है, जबकि वह मुजफ्फरपुर के प्रमंडलीय समादेष्टा व समस्तीपुर के जिला समादेष्टा के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे।

अनिरुद्ध प्रसाद को पटना से दरभंगा भेजा गया है, वह जिला के साथ प्रमंडलीय समादेष्टा का प्रभार भी देखेंगे। अनिल कुमार सिंह को भोजपुर के साथ पटना प्रमंडलीय समादेष्टा और बिहटा का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। जयंत प्रताप सिंह को नालंदा से मुंगेर भेजा गया है। इसके साथ ही वह मुंगेर प्रमंंडलीय समादेष्टा व जमुई के जिला समादेष्टा का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे।

इसके अलावा मनोज कुमार नट को दरभंगा से पटना, रश्‍म‍ि को रोहतास से पटना मुख्यालय, मो. फैज आलम को वैशाली से नालंदा, रितेश पांडेय को औरंगाबाद से रोहतास, संजय कुमार को सीतामढ़ी से मधुबनी, अशोक प्रसाद को मोतिहारी से वैशाली, हर्षवद्र्धन को कटिहार से किशनगंज, ममता कुमारी को सिवान से कटिहार, गौतम कुमार को मुजफ्फरपुर से सीतामढ़ी, विनय कुमार को पटना से औरंगाबाद, अविनाश को पटना से बक्सर, तृप्ति सिंह को पटना से मोतिहारी और रवि को पटना से सिवान भेजा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.