Move to Jagran APP

बिहार के राज्‍यपाल अचानक पहुंच गए एसपी के घर, करीब डेढ़ घंटे बाद लौटे राजभवन; डीएम भी रहे मौजूद

Bihar News बिहार के राज्यपाल फागु चौहान अचानक भोजपुर यानी आरा जिले एसपी के घर पहुंच गए। राज्‍यपाल एसपी के सरकारी आवास पर लगभग डेढ़ घंटे तक रुके। राज्‍यपाल के पहुंचने से पहले ही जिले के डीएम भी वहां पहुंच चुके थे।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sun, 30 May 2021 03:10 PM (IST)Updated: Sun, 30 May 2021 03:10 PM (IST)
बिहार के राज्‍यपाल अचानक पहुंच गए एसपी के घर, करीब डेढ़ घंटे बाद लौटे राजभवन; डीएम भी रहे मौजूद
बिहार के राज्‍यपाल फागू चौहान। फाइल फोटो

आरा, जागरण संवाददाता। बिहार के राज्यपाल फागु चौहान अचानक भोजपुर यानी आरा जिले एसपी के घर पहुंच गए। राज्‍यपाल एसपी के सरकारी आवास पर लगभग डेढ़ घंटे तक रुके। राज्‍यपाल के पहुंचने से पहले ही जिले के डीएम भी वहां पहुंच चुके थे। भोजपुर के जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा एवं एसपी राकेश कुमार दूबे ने आवास पर एक साथ राज्यपाल की स्‍वागत किया। इस दौरान राज्‍यपाल के आवागमन के पूरे रास्‍ते में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्‍त किए गए थे। रास्‍ते में आम तौर पर लगने वाले जाम को लेकर भी पुलिस सजग दिखी।

loksabha election banner

डेढ़ घंटे तक रुके राज्यपाल फागु चौहान

गौरतलब हो कि भोजपुर के एसपी राकेश कुमार दूबे इससे पहले राज्यपाल के एडीसी भी रह चुके हैं। उन्‍हें लंबे अरसे तक राजभवन में काम करने का मौका मिला है। इस दौरान कई राज्‍यपालों के साथ उन्‍होंने काम किया है। दरअसल, राज्यपाल फागु चौहान अपने छोटे भाई शिव कुमार चौहान के निधन को लेकर आजमगढ़, यूपी गए हुए थे। शनिवार की शाम करीब तीन बजे राज्यपाल सड़क मार्ग से आरा पहुंचे। 

जिलाधिकारी एवं एसपी ने की अगवानी

राज्‍यपाल के भोजपुर जिले की सीमा में पहुंचने पर सदर एसडीओ वैभव श्रीवास्तव एवं सदर एसडीपीओ पंकज रावत ने उनकी अगवानी की। इसके बाद गाडिय़ों के काफिले के साथ सीधे वे पुलिस अधीक्षक के आवास पर गए। चूंकि, बतौर एडीसी लंबे समय तक काम करने के दौरान  पारिवारिक संबंध हो गए हैं। आवास पर पहले से जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा एवं एसपी राकेश दूबे आगवानी में खड़े थे। दोनों अफसरों ने कार से निकलते ही राज्यपाल का स्वागत किया।

अपने पुराने एडीसी से मिलने आवास पहुंचे

राज्यपाल पोता एवं भांजा सहित आरा पहुंचे थे। एक गाड़ी में खुद राज्यपाल एवं दो गाडिय़ों में परिवार के सदस्य थे।  इसके बाद राज्यपाल एवं भोजपुर एसपी के बीच लंबी बातचीत हुई।  राज्यपाल अपने भाई के निधन को लेकर काफी दुखी थे। बाद में राज्यपाल पटना के लिए रवाना हो गए। राज्यपाल के आगमन को लेकर शाहपुर से कोईलवर तक फोर्स की तैनाती की गई थी। आइपीएस राकेश कुमार दूबे के मौजूदा राष्‍ट्रपति और बिहार के तत्‍कालीन राज्‍यपाल रामनाथ कोविंद से भी बेहद मधुर संबंध रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.