Move to Jagran APP

बिहार में कोविड से मौत पर सरकार दे रही चार लाख मुआवजा, पीडि़त इन नंबरों पर करें काॅल

कोविड कंट्रोल रूम में 106 लोगों का कॉल दर्ज किया गया है। डीएम ने पदाधिकारियों को आवेदनों की जांच संवेदनशीलता के साथ करने के निर्देश दिए हैं। अब तक 268 मृतकों के स्वजन को मुआवजा राशि का भुगतान करा दिया गया है। 369 आवेदन की जांच की जा रही है।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sun, 30 May 2021 07:11 AM (IST)Updated: Sun, 30 May 2021 07:41 AM (IST)
कोविड से मौत पर सरकार दे रही चार लाख मुआवजा, सांकेतिक तस्‍वीर ।

पटना, जागरण संवाददाता। बिहार सरकार ने काेविड-19 से मौत होने पर मुख्यमंत्री आपदा कोष से आश्रित को चार लाख रुपये मुआवजा भुगतान का प्रविधान किया है। पीडि़त परिवार को सरल प्रक्रिया के तहत मुआवजा का लाभ दिलाने के लिए कोरोना कंट्रोल के फोन नंबर पर पूरी जानकारी दर्ज कराने की सुविधा दी गई है। यानी कोई भी पीडि़त मुआवजा के खुद कुछ जरूरी डॉक्‍यूमेंट के साथ मुआवजा के लिए आवेदन कर सकता है। यहां तक कि जिनके पास स्मार्ट फोन है वे वाट्सएप नंबर पर पूरी जानकारी दे सकते हैं। अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से मौत संबंधित 106 लोगों का कॉल आ चुका है। सरकार ने आदेशन दिया है कि कोई भी जानकारी कोविड कंट्रोल रूप में आ रही है, उसकी जांच ठीक से की जाए।

loksabha election banner

डीएम ने दावेदारी की समीक्षा की

जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने शनिवार को कोरोना कंट्रोल रूम में मुआवजा के लिए दावेदारी संबंधित कॉल की समीक्षा की। बताया गया कि 106 लोगों ने मृतक के बारे में जो सूचनाएं दर्ज कराई है उसकी जांच संवेदनशीलता के साथ करने का आदेश दिया गया है। बताया गया कि अब तक जिले में 268 मृतकों के स्वजन को मुआवजा राशि का भुगतान करा दिया गया है। 369 मृतकों की पुष्टि के बाद आवेदन  की जांच की जा रही है। एक सप्ताह में भुगतान के लिए सभी औपचारिकता पूरी करने का निर्देश दिया गया है।

पीडि़त इन नंबरों पर कॉल या वाट्सएप करें

- कोविड कंट्रोल रुम का नंबर - 0612-2219090

-वाट्सएप नंबर - 9430244559


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.