Move to Jagran APP

बिहार में सरकार ने फिक्‍स कर दी है बालू की कीमत, कोई भी दिक्‍कत हो तो इन नंबरों पर करें फोन

Sand Rate in Bihar बिहार सरकार के खान एवं भू-तत्व विभाग ने बालू की किल्लत और कालाबाजारी की चर्चा के बीच चार जिलों में बालू की कीमत निर्धारित कर दी है। इसके साथ ही संपर्क पदाधिकारियों के नाम व मोबाइल नंबर भी जारी किए हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Fri, 23 Jul 2021 06:44 AM (IST)Updated: Fri, 23 Jul 2021 06:44 AM (IST)
बिहार में सरकार ने फिक्‍स कर दी है बालू की कीमत, कोई भी दिक्‍कत हो तो इन नंबरों पर करें फोन
बिहार सरकार ने तय कर दी है बालू की कीमत। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, राज्य ब्यूरो। Sand Rate in Bihar: बिहार सरकार के खान एवं भू-तत्व विभाग ने बालू की किल्लत और कालाबाजारी की चर्चा के बीच चार जिलों में बालू की कीमत निर्धारित कर दी है। इसके साथ ही संपर्क पदाधिकारियों के नाम व मोबाइल नंबर भी जारी किए हैं। जो व्यक्ति बालू खरीदना चाहते हैं वे पदाधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं। खान एवं भू-तत्व विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। खान एवं भू-तत्व विभाग द्वारा जारी आदेश के मुताबिक पटना जिले में बालू की कीमत प्रति सौ सीएफटी 4027 रुपये निर्धारित की गई है, जबकि भोजपुर में चार हजार रुपये प्रति सौ सीएफटी बालू मिल सकेगी। औरंगाबाद और रोहतास में बालू के सौ सीएफटी के लिए 3950 रुपये अदा करने होंगे।

loksabha election banner
  • पटना में 4027 तो भोजपुर में चार हजार रुपये प्रति सौ सीएफटी मिलेगी बालू
  • खान एवं भू-तत्व विभाग ने चार जिलों में बालू की कीमत तय की

प्रभारी अधिकारियों के नाम और मोबाइल नंबर भी जारी किए गए

विभाग ने लोगों की सहूलियत के लिए चार अफसरों के नाम और नंबर भी जारी किए हैं। आमजन, ट्रांसपोर्टर और कार्य संवेदक इन नंबरों पर संपर्क कर सरकार द्वारा निर्धारित कीमत पर बालू प्राप्त कर सकते हैं। औरगाबाद के पंकज कुमार को प्रभारी बनाया गया है। पंकज कुमार का नंबर 7294805905, भोजपुर के प्रभारी आनंद प्रकाश नंबर 7549125357, पटना के लिए सन्नी कुमार मोबाइल नंबर 9771959633 और रोहतास के लिए गणेश दत्त 854441232 को प्रभारी बनाया गया है।

विभाग के नियंत्रण कक्ष में भी कर सकते हैं संपर्क

इन नंबरों पर संपर्क में किसी प्रकार की परेशानी होने पर लोग विभाग के नियंत्रण कक्ष 0612-2215350 व 2215351 पर संपर्क कर बालू की उपलब्धता की कीमत की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। बता दें कि खान एवं भू-तत्व विभाग ने आधिकारिक तौर पर जानकारी दी है कि राज्य में वर्तमान में 11.56 करोड़ सीएफटी से अधिक मात्रा में बालू उपलब्ध है।

बालू की कीमत के अलावा भी देना होगा रुपया

सरकार द्वारा निर्धारित बालू की कीमत के अलावा भी पैसा खरीदने वाले को देना होगा। उदाहरण के लिए पटना में सोन बालू की प्रति 100 घनफीट कीमत भंडारण स्थल पर 4027 रुपए तय की गई है। इसके अलावा खरीदने वाले को लोडिंग चार्ज के तौर पर 300 रुपए, बिक्रेता का कमीशन 201 रुपए और ढुलाई भाड़ा प्रति किमी 35 रुपए तक देना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.