Move to Jagran APP

बगैर मास्‍क घर से निकले तो कोरोना और प्रशासन दोनों से पड़ेंगे डंडे, शनिवार को सवा सौ लोगों पर लगा जुर्माना

बगैर मास्‍क घर से बाहर निकलना आपके पूरे परिवार के लिए अब काफी खतरनाक हो गया है। यह खतरा पिछली बार से कई गुना अधिक है। इस बीच प्रशासन ने बगैर मास्‍क सड़क और बसों में मिलने वालों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 07:53 AM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 07:53 AM (IST)
बगैर मास्‍क घर से निकले तो कोरोना और प्रशासन दोनों से पड़ेंगे डंडे, शनिवार को सवा सौ लोगों पर लगा जुर्माना
पटना में आम लोगों के बीच मास्‍क बांटते पुलिसवाले। जागरण

पटना, जागरण टीम/राज्‍य ब्‍यूरो। Bihar Coronavirus Update News: बिहार में कोरोना वायरस का प्रकोप इस बार खतरनाक ढंग से बढ़ रहा है। शनिवार को अकेले पटना में 1200 से अधिक कोरोना संक्रमित पाए गए, यह कोरोना की पहली लहर में एक दिन के उच्‍चतर स्‍तर से डेढ़ गुना अधिक है। कोरोना की पिछली लहर में एक दिन में अधिकतम 800 के आसपास मरीज ही मिले थे। आप समझ सकते हैं कि इस माहौल में बेवजह घर से निकलना कितना खतरनाक साबित हो सकता है। अगर आप बगैर मास्‍क पहने घर से निकलते हैं तो कोरोना के संक्रमण का खतरा तो अपने घर बुलाएंगे ही जुर्माना देने के लिए भी तैयार हो जाइए, क्‍यों‍कि कोरोना की तेजी के बाद प्रशासन भी सख्‍त हो गया है। शनिवार को 123 लोगों पर मास्‍क नहीं पहनने के लिए जुर्माना लगाया गया है। यह कड़ाई अब और बढ़ेगी।

loksabha election banner

ऑटो-बसों में चला मास्क जांच अभियान

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए शनिवार को सभी जिलों में सार्वजनिक परिवहन के वाहनों (ऑटो, टैक्सी, बस) में मास्क जांच अभियान चलाया गया। सभी जिलों में डीटीओ और एमवीआइ के द्वारा यह विशेष अभियान चलाया गया। विभिन्न चौक चौराहों पर ऑटो एवं बसों की जांच भी की गई। इस दौरान मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के उल्लंघन सहित सड़क सुरक्षा नियमों के उल्लंघन में कुल लगभग 457 वाहन चालकों पर कार्रवाई की गई। इसमें बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन करने वाले 123 वाहन चालकों से जुर्माना वसूला गया।

 50 फीसद से अधिक यात्रियों के सार्वजनिक वाहनों में बैठने पर रोक

परिवहन सचिव ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा सार्वजनिक परिवहन के वाहनों में सफर के दौरान सभी लोगों को मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है। सार्वजनिक यात्री वाहनों में 50 प्रतिशत से अधिक यात्रियों के परिवहन पर रोक लगाई गई है। उन्होंने बताया कि सार्वजनिक परिवहन के वाहनों से यात्रा के दौरान सोशल डिस्टेसिंग का पालन सुनिश्चित कराने के लिए जिलों में संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.