Move to Jagran APP

Bihar Flood: घर से एक-एक कर निकले 50 जहरीले सांप, घटना जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

Bihar Flood कैसा महसूस होगा जब बापके घर से एक-एक कर जहरीले सांप निकलने लगें? ऐसी ही घटना बिहार के बेतिया में हुई है। वहां के एक घर से 50 जहरीले सांप निकले।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 09:53 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 03:43 PM (IST)
Bihar Flood: घर से एक-एक कर निकले 50 जहरीले सांप, घटना जानकर उड़ जाएंगे आपके होश
Bihar Flood: घर से एक-एक कर निकले 50 जहरीले सांप, घटना जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

पटना, जेएनएन। Bihar Flood Update: बाढ़ व बारिश के कारण बिहार में लोगों की जान आफत में है। हर जगह पानी भर जाने के से जीव-जंतु भी परेशान हैं। वे घरों में शरण लेने लगे हैं। ऐसा ही एक मामला बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के एक गांव में सामने आया है। वहां एक घर में 50 से अधिक सांप घुस गए। बाद में जब उन्‍हें एक-एक कर निकाला गया तो लोगाें के होश उड़ गए। पश्चिम चंपारण में ही दूसरी जगह जिला मुख्‍यालय बेतिया में भी एक घर से एक दर्जन सांप मिले। उधर दरभंगा में भी एक पुलिस थाना में जल-जमाव के बीच सांप घूमते दिखे।

loksabha election banner

घर से एक-एक कर निकले 50 जहरीले सांप

मिली जानकारी के अनुसार पश्चिम चंपारण जिले के गौनाहा थाना क्षेत्र के तारा बसवरीया गांव के रहने वाले  इंदल गुरो के घर से करीब 50 कोबरा सांप निकले। स्‍थानीय लोगों के अनुसार पहले घर में एक सांप निकला, जिसे इंदल ने मार दिया। इसके बाद इंदल ने उस बिल को खोदना शुरू किया, जिससे सांप निकला था। फिर क्‍या था, बिल से एक-एक कर सांप निकलने लगे।

घटना का वीडियो बना कर दिया वायरल

घटना की जानकारी पूरे गांव में फैल गई। इसके बाद लोग इंदल के घर पर जमा हो गए। बताया जाता है कि एक-एक कर सांप निकलते गए और लोग उन्‍हें मारते गए। वहां से लगभग 50 सांप निकाले गए। इसी दौरान भीड़ में मौजूद किसी व्‍यक्ति ने घटना का वीडियो बनाकर उसे सोाल मीडियो पर वायरल कर दिया।

और सांपों की आशंका से भय में परिवार

घटना के बाद से इंदल का परिवार भय में जी रहा है। उन्‍हें घर में और सांपों के होने की आशंका है, लेकिन जाएं तो कहां जाएं। कहते हैं, 'डर लग रहा है, लेकिन मजबूरी है। जाएं तो कहां ?'

बेतिया में घर तो दरभंगा में थाने में मिले सांप

उधर, पश्चिम चंपारण जिला मुख्‍यालय बेतिया के नगर परिषद क्षेत्र स्थित झिलिया मोहल्ले में भी एक घर से एक दर्जन सांप निकले। माना जा रहा है कि वहां भी सांप जलजमाव के कारण बाहर से घर में जा घुसे थे। उधर, दरभंगा के एक थाने में जलजमाव के बीच सांपों के विचरण का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.