Move to Jagran APP

Bihar Flood Update: बिहार में नौका दुर्घटनाओं में 15 की मौत, CM नीतीश ने दी सहायता राशि

Bihar Flood Update बिहार में बाढ़ के बीच तेज आंधी में फंसकर जगह-जगह तीन नौका दुर्घटनाएं हुईं। सीएम नीतीश कुमार ने इनके मृतकों के स्‍वजनों को सहायता राशि देने का आदेश दिया है।

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 01:15 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 03:31 PM (IST)
Bihar Flood Update: बिहार में नौका दुर्घटनाओं में 15 की मौत, CM नीतीश ने दी सहायता राशि
Bihar Flood Update: बिहार में नौका दुर्घटनाओं में 15 की मौत, CM नीतीश ने दी सहायता राशि

पटना, जागरण टीम। बिहार में बाढ़ के दौरान तेज आंधी में फंसकर खगड़िया, सहरसा एवं दरभंगा में नौका दुर्घटनाएं हुईं, जिनमें 15 लोगों की मौत हो गई। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने इसपर संवेदना व्यक्त करते हुए मृतकों के स्‍वजनों को अविलम्ब सहायता राशि देने का आदेश दिया है। उन्‍होंने राज्‍य के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण भी किया। साथ ही दरभंगा में बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए बनाए गए कैंप व सामुदायिक रसाई का भी निरीक्षण किया।

loksabha election banner

सीएम नीतीश ने जमरया शोक, दी सहायता राशि

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने बीते दिन राज्‍य में हुई नौका दुर्घटनाओं को दुखद बताते हुए कहा है कि उन्‍होंने मृतकों के स्‍वजनों को सहायता राशि के भुगतान के लिए संबंधित जिला प्रशासन को आदेश दिया है। इसके पहले खगड़िया में हुई नौका दुर्घटना को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने भी ट्वीट कर शोक प्रकट किया था।

खगड़िया में डूबने से नौ की मौत, छह लापता

खगड़िया में मंगलवार की रात उफनती बूढ़ी गंडक में एक नाव डूब गई। दुर्घटना खगड़िया व मानसी के बीच पांच किलोमीटर घाट पर हुई। तेज आंधी की चपेट में आकर नाव पलट गई। बुधवार तक नौ शव निकाले जा चुके थे। आधा दर्जन से अधिक लोग लापता बताए जा रहे हैं। घटना को लेकर नाव मालिक व नाविक पर एफआइआर दर्ज की गई है।

सहरसा में नौका दुर्घटना, तीन शव बरामद

उधर, सहरसाके सलखुआ थाना क्षेत्र के चिरैया ओपी अंतर्गत बगुलबा टोल के समीप मंगलवार की शाम में आंधी-तूफान के साथ बारिश में करीब 15 लोगों से भरी नाव पलट गयी। दुर्घटना के बाद लापता लोगों में तीन के शव बुधवार तक बरामद कर लिए गए थे।

दरभंगा में पलटी नाव, तीन लोग डूबे

दरभंगा के हुनमान नगर में भी आंधी में फंसकर एक नाव पल गई। दुर्घटना में 13 लोग डूबने लग, जिनमें 10 को बचा लिया गया। तीन की डूबने से मौत हो गई।

राहत कार्य में लगी एनडीआरए। की 23 टीमें

विदित हो कि बिहार में बाढ़ के कारण जान-माल की क्षति हो रही है। राहत व बचाव के लिए एनडीआएफ की 23 टीमें 14 जिलों मेे तैनात की गईं हैं। एनडीआरएफ ने अभी तक 11400 लोगों को बाए़ प्रभावित इलाकों से निकालाउहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.