Move to Jagran APP

Bihar Flood: भारी बारिश से बढ़ा खतरा, अमित शाह ने CM नीतीश को किया फोन- घबराइए नहीं, हम करेंगे मदद

Bihar Flood बिहार में बाढ़ का खतरा गहराते देख मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने बैठक की। उधर गृहमंत्री अमित शाह ने मुख्‍यमंत्री को फोन कर केंद्र की तरफ से मदद का आश्‍वासन दिया।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 07:57 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 07:56 PM (IST)
Bihar Flood: भारी बारिश से बढ़ा खतरा, अमित शाह ने CM नीतीश को किया फोन- घबराइए नहीं, हम करेंगे मदद
Bihar Flood: भारी बारिश से बढ़ा खतरा, अमित शाह ने CM नीतीश को किया फोन- घबराइए नहीं, हम करेंगे मदद

पटना, एएनआइ। Bihar Flood: मानसून (Monsoon) के कारण बिहार में बाढ़ का खतरा (Danger of Flood) बढ़ गया है। स्थिति की समीक्षा के लिए रविवार को मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने अधिकारियों के साथ हाई लेवल बैठक (High Level Meeting) की। उधर, केंद्रीय गृहमंत्री (Home Minister) अमित शाह (Amit Shah) ने बिहार की जनता की सुरक्षा के लिए मदद का आश्‍वासन दिया।

loksabha election banner

भारी बारिश से नदियों में ऊफान, बिहार में भय का माहौल

विदित हो कि नेपाल (Nepal) के जल-ग्रहण वाले इलाकों में भारी बारिश के कारण बिहार में नदियां ऊफना रही हैं। बाढ़ का खतरा बढ़ता जा रहा है। इस बीच हिमालय से निकलकर बिहार व बंगाल से गुजरने वाली महानंदा नदी (Mahananda River) में भी पानी बढ़ रहा है। इससे बिहार के किशनगंज, पूर्णिया व कटिहार जिलों में दहशत है।

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने की हाई लेवल बैठक

बाढ़ के हालात की समीक्षा के लिए रविवार को मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने हाई लेवल बैठक की। उन्‍होंने अधिकारियों को सभी एहतियात बरतने का निर्देश दिया।

अमित शाह ने दिया सहायता का आश्‍वासन

इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से बात की। उन्‍होंने नीतीश कुमार को महानंदा के बढ़ते जल-स्‍तर को लेकर बात की तथा केंद्र सरकार की तरफ से सभी संभव सहायता देने का आश्‍वासन दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.