Move to Jagran APP

Bihar Election Result 2020: चिराग पासवान बोले- लोजपा सरकार बनाती तो नीतीश नहीं होते सीएम

Bihar Chunav Result 2020 बिहार विधानसभा चुनाव में दिवंगत नेता राम विलास पासवान की पार्टी लोजपा खासी चर्चा में रही। चुनाव प्रक्रिया के दौरान ही राम विलास का निधन हो गया। इसके बाद उनके बेटे चिराग ने अकेले मैदान में आने का फैसला किया था।

By Shubh NpathakEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 12:29 PM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 12:53 PM (IST)
Bihar Election Result 2020: चिराग पासवान बोले- लोजपा सरकार बनाती तो नीतीश नहीं होते सीएम
चिराग पासवान ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर स्‍वीकारी चुनाव में हार। जागरण

पटना, जेएनएन। लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार चुनाव में जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। चिराग ने दावा किया कि चुनाव में लोजपा को जनता का व्यापक समर्थन मिला है। इसके लिए वे जनता को धन्यवाद देते हैं। बिहार में एनडीए की सरकार बनने जा रही है और बिहार का विकास होगा।

loksabha election banner

बोले नीतीश मुख्‍यमंत्री और सुशील मोदी उपमुख्‍यमंत्री बने तो रहेंगे सरकार से बाहर

चिराग ने कहा कि बिहार में अगर नीतीश कुमार मुख्‍यमंत्री और सुशील कुमार मोदी उप मुख्‍यमंत्री बनाये जाते हैं तो वे सरकार से बाहर रहना पसंद करेंगे। हालांकि केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व वाली सरकार को उन्‍होंने समर्थन जारी रखने की बात कही।

There will never be my support for Nitish Kumar and Sushil Modi. If he continues to become the Chief Minister of my state, there will not be my support at the state level...We will continue supporting PM Modi at the centre: LJP president Chirag Paswan#BiharElection2020 https://t.co/yHsTK3TGi4" rel="nofollow — ANI (@ANI) November 11, 2020 ">twitter.com/hashtag/BiharElection2020

25 लाख लोगों ने बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट को चुना

चिराग ने दावा किया कि बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा को छह फीसद वोट मिला है। 25 लाख लोगों ने बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट का समर्थन मिला। चिराग ने कहा कि नीतीश कुमार सीएम बनेंगे, यह एनडीए को तय करना है। यदि लोजपा सरकार बनाती तो नीतीश सीएम नहीं होते।

नीतीश को सीएम बनने पर चिराग ने दी बधाई

चिराग ने एक सवाल पर कहा कि यदि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बनते हैं तो उन्हें बधाई देता हूं। सात निश्चय में भ्रष्टाचार की जांच होनी चाहिए। नीतीश सरकार को ईमानदारी से जांच करानी चाहिए।

लोजपा के कारण जदयू को हार मिली

चिराग ने स्वीकार किया कि लोजपा का लक्ष्य जदयू को चुनाव में हराना था और इसमें लोजपा सफल रही। भविष्य में तेजस्वी यादव के साथ चुनाव लड़ने से इंकार किया।

बिहार में एनडीए के स्‍वरूप को लेकर सवाल

बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा, एनडीए से अलग रहकर चुनाव लड़ी। हालांकि केंद्र सरकार में लोजपा अभी भी एनडीए का हिस्‍सा है। बिहार के चुनाव नतीजे आने के बाद यह सवाल खड़ा हो गया है कि अब लोजपा का स्‍टैंड क्‍या रहेगा। जदयू और भाजपा का लोजपा के प्रति क्‍या रवैया रहेगा।

इकलौते विधायक को साथ बनाये रखने की होगी चुनौती

यह भी ध्‍यान देने योग्‍य बात है कि लोजपा का केवल उम्‍मीदवार चुनाव जीत पाया है। ऐसे में अपनेे इकलौते विधायक को पार्टी में बनाये रखना चिराग पासवान के लिए चुनौती बना रहेगा। खासकर ऐसे माहौल में जब एनडीए और महागठबंधन के बीच सीटों का फासला काफी कम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.