Bihar CoronaVirus Vaccination: कोरोना टीकाकरण में फिर नंबर वन बना बिहार, अभी तक 8.5 करोड़ लोगों को वैक्‍सीन

CoronaVirus Vaccination in Bihar कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण में बिहार पूरे देश में नंबर वन बना है। राज्‍य की बात करें तो सिवान टॉप पर है। राज्य में टीकाकरण का कुल आंकड़ा साढ़े आठ करोड़ डोज के पार चला गया है।

Amit AlokPublish: Sun, 05 Dec 2021 02:35 PM (IST)Updated: Sun, 05 Dec 2021 03:42 PM (IST)
Bihar CoronaVirus Vaccination: कोरोना टीकाकरण में फिर नंबर वन बना बिहार, अभी तक 8.5 करोड़ लोगों को वैक्‍सीन

पटनाए राज्य ब्यूरो। CoronaVirus Vaccination in Bihar  बिहार ने एक बार फिर से देश में सर्वाधिक कोरोना टीकाकरण (CoronaVirus Vaccination) कर रिकार्ड स्थापित किया है। राज्य में शनिवार को सर्वाधिक 14 लाख 94 हजार से अधिक लोगों को टीका दिया गया। इसके साथ ही राज्य में टीकाकरण का आंकड़ा साढ़े आठ करोड़ डोज के पार चला गया है। चार दिसंबर को टीकाकरण में सर्वाधिक 12 लाख 31 हजार लोगों को दूसरा डोज तो दो लाख 60 हजार से अधिक लोगों को पहला डोज दिया गया। इस बीच स्‍वास्‍थ्‍य विभाग कोरोना संक्रमण से हुई मौतों (Corona Deaths) के मामले की समीक्षा कर मृतकाें की सूची अपडेट कर रही है।

बिहार में युद्ध स्‍तर पर टीकाकरण

बिहार में कोरोनावायरस संक्रमण से बचाव के लिए युद्ध स्‍तर पर टीकाकरण किया जा रहा है। इसका परिणाम यह है कि राज्‍य टीकाकरण के क्षेत्र में देश में नंबर वन बन गया है। चार दिसंबर को 12.31 लाख लोगों को दूसरा डोज दिया गया। जबकि, 2.60 लाख से अधिक लोगों को पहला डोज दिया गया। राज्य में जिन जिलों में सर्वाधिक टीकाकरण किए गए उसमें सिवान में 74 हजार, सारण में 68 हजार, औरंगाबाद में 67 हजार, अररिया में 64 हजार और नवादा जिले में 63 हजार डोज शामिल हैं।

मृतकों की सूची हो रही अपडेट

बीते 24 घंटे की बात करें तो पटना जिले में एक कोरोना संक्रमित पाया गया है। पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई है। कारोना से हुई अभी तक की कुल मौतों की बात करें तो आंकड़े बढ़ सकते हैं। दरअसल, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग कोरोना से मौत के आंकड़े अपडेट कर रहा है। सरकार ने सभी जिलों के डीएम व सिविल सर्जन को लंबित आवेदनों की जांच कर जल्द भेजने को कहा है। कोरोना की वजह से जिन लोगों की मौत हुई है, उनके स्‍वजनों को आर्थिक लाभ देने के लिए सूची अपडेट की जा रही है। सरकार की ओर से 2424 मृतकों की सूची अपडेट कर भी दी गई है।

Edited By Amit Alok

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept