Move to Jagran APP

Bihar Crime: बिहार के नालंदा में शिक्षिका, पति और दो बच्चों की हत्या

Bihar Crime एक कमरे से मिले शिक्षिका पति पुत्र व पुत्री के शव। मसौढ़ी की रहने वाली महिला के पिता ने ससुराल वालों पर हत्या करने का लगाया आरोप। हत्या के कारणों का पता नहीं एसपी ने की जांच। - पटना से बुलाई गई एफएसएल टीम पोस्टमॉर्टम करेगा मेडिकल बोर्ड

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Mon, 05 Oct 2020 09:33 PM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2020 09:33 PM (IST)
Bihar Crime: बिहार के नालंदा में शिक्षिका, पति और दो बच्चों की हत्या
बिहार में हत्‍या और अपराध को दर्शाने की सांकेतिक तस्‍वीर।

  पटना/बिहारशरीफ, जेएनएन। Bihar Crime:  दीपनगर थाना क्षेत्र के सर्वोदय नगर मोहल्ले में एक मकान से सोमवार को एक ही परिवार के चार लोगों के खून से सने शव मिलने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस ने एक कमरे से शिक्षिका, उसके पति तथा दो बच्चों की लाश बरामद की। शव देखकर पुलिस को आशंका है कि दो-तीन दिन पहले ही सभी की हत्या की गई है। शिक्षिका के स्वजनों के अनुसार ससुराल वालों द्वारा सुनियोजित ढंग से चारों की धारदार हथियार से हत्या की गई है। पूरे परिवार की हत्या के पीछे क्या कारण हो सकते हैं, फिलहाल पुलिस को अभी तक इसके बारे में कोई सुराग नहीं मिला है।

loksabha election banner

ससुरालवालों पर हत्‍या का आरोप

मृतकों की पहचान 38 वर्षीय किराना व्यवसायी रवि कुमार, उनकी शिक्षिका पत्नी 32 वर्षीया नेहा कुमारी, 10 वर्षीया पुत्री जेनी कुमारी और 8 वर्षीय पुत्र आहन कुमार के रूप में की गई है। नेहा का घर पटना जिले के मसौढ़ी प्रखंड के भदौरा में है और उसके पिता भुवन प्रसाद अवर सचिव पद से रिटायर हुए हैं। उन्होंने ससुराल वालों पर ही हत्या करने का आरोप लगाया है। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक नीलेश कुमार सहित वरीय पुलिस पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की छानबीन में जुटे रहे।

पुलिस कर रही हत्‍या के कारणों की तलाश

 प्रारंभिक जांच के बाद एसपी निलेश कुमार ने बताया कि पूरे मामले की पड़ताल के लिए एफएसएल की टीम को पटना से बुलाया गया है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल बोर्ड गठित किया गया है जिसमें पांच डॉक्टरों की टीम रहेगी। एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या की खबर से इलाके में सनसनी फैल गई है। पूरे मोहल्ले में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। पुलिस सभी बिन्दुओं पर जांच कर हत्या के कारणों की तलाश में लगी है।

दो-तीन दिन पहले की गई हत्‍या

सोमवार की दोपहर घर में ताला बंद मिला तो मृतक रवि कुमार के पिता राजेन्द्र पासवान को अनहोनी का अंदेशा हुआ। उन्होंने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी। राजेन्द्र ने बताया कि तीन दिन पहले पुत्र से फोन पर बात हुई थी इसके बाद उसका मोबाइल स्विच ऑफ मिल रहा था। बहू नेहा कुमारी परवलपुर मध्य विद्यालय में शिक्षक पद पर कार्यरत थी। सूचना मिलते ही दीपनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घर का ताला तोड़ा गया। ताला टूटते ही एक ही कमरे में चार लोगों के खून से सने शव देखते ही पुलिस के होश उड़ गए। शव देखने से ऐसा प्रतीत होता है कि इन लोगों की हत्या दो-तीन दिन पहले की गई है। पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट व अनुसंधान के बाद ही पूरा मामला स्पष्ट हो पाएगा। देर रात तक पुलिस मामले की जांच और प्राथमिकी दर्ज की कवायद में जुटी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.