Move to Jagran APP

Bihar Crime: बेगूसराय में रेलकर्मी की हत्‍या का खुला राज, पति की नौकरी के लिए बहु ने ही रची थी साजिश

Bihar Crime बिहार के बेगूसराय में बीते दिनों एक रेलकर्मी की हत्‍या कर दी गई थी। इस कांड में उसकी बहु ने ही अपने पति की नौकरी के लिए हत्‍या की साजिश रची थी। पुलिस ने इस कांड का उद्भेदन कर आरोपित बहु को जेल भेज दिया है।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 31 Mar 2021 09:25 AM (IST)Updated: Wed, 31 Mar 2021 09:25 AM (IST)
Bihar Crime: बेगूसराय में रेलकर्मी की हत्‍या का खुला राज, पति की नौकरी के लिए बहु ने ही रची थी साजिश
बिहार के बेगूसराय में बहु ने रची ससुर की हत्‍या की साजिश। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

बेगूसराय, जागरण संवाददाता। बीते दिनों बेगूसराय के बरौनी स्थित रेलवे कालोनी में हुई रेलकर्मी की हत्या का राज पुलिस ने उजागर कर दिया है। बहु ने ही पति को अनुकंपा पर नौकरी के लिए दो लाख रुपये की सुपारी देकर ससुर की हत्या करा दी थी। इसके लिए उसने 90 हजार रुपये एडवांस भी दिए थे।

loksabha election banner

रेलकर्मी की क्‍वार्टर में कर दी गई थी हत्‍या

बरौनी जीआरपी थानाध्यक्ष मो. इमरान आलम ने बताया कि गत 24 मार्च की संध्या में मोकामा निवासी रेलकर्मी 45 वर्षीय सतीश चौधरी की हत्या उस समय कर दी गई थी, जब वे अपने क्वार्टर में अकेले थे। सशस्त्र अपराधी क्वार्टर पहुंचा और लगातार दो गोलियां उनके सीने में उतार दी। घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। लोगों ने कानून-व्‍यवस्‍था पर भी सवाल खड़े किए।

पति की नौकरी के लिए बहु ने रची साजिश

पुलिस ने परिवार व आसपास के लोगों से पूछताछ एवं मोबाइल सर्विलांस के आधार पर अनुसंधान के आधार पर हत्याकांड का खुलासा किया। पता चला कि उक्त रेलकर्मी की हत्या उसकी बहु साक्षी कुमारी ने अपने नजदीक के क्वार्टर में रह रहे एक युवक के साथ मिलकर करा दी है। बहु की इच्छा थी कि ससुर की मौत के बाद उसके पति को अनुकंपा के आधार पर नौकरी मिल जाए।

पूछताछ में बहु ने स्‍वीकार किया अपराध

पुलिस पूछताछ के क्रम में महिला ने अपराध स्‍वीकार कर लिया। महिला ने पुलिस को यह भी बताया कि हत्‍याकांड को अंजाम देने के लिए उसने युवक के साथ दो लाख रुपये में सौदा किया था, जिसमें 90 हजार रुपये एडवांस में भी दिया था। बाकी के रुपये हत्‍या के बाद देने थे।

मुख्‍य आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी

बरौनी जीआरपी ने हत्याकांड के इस मामले में रेलकर्मी की बहु को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जबकि, मुख्‍य आरोपित युवक की गिरफ्तारी के लिए एसआइटी की टीम छापेमारी कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.