Move to Jagran APP

Bihar Crime: बिहार में फिर एक पुलिस अधिकारी की हत्‍या, सारण में समस्‍तीपुर के सब इंस्‍पेक्‍टर का गला रेता

Bihar Crime बिहार के सारण में समस्‍तीपुर के एक पुलिस सब-इंस्‍पेक्‍टर की हत्‍या कर दी गई है। कुछ साल पहले मृतक के भाई की भी हत्‍या इसी तरह की गई थी। हाल ही में बिहार में शराब तस्‍करों ने एक और पुलिस अधिकारी को मार डाला था।

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 18 Mar 2021 07:52 AM (IST)Updated: Thu, 18 Mar 2021 07:54 AM (IST)
Bihar Crime: बिहार में फिर एक पुलिस अधिकारी की हत्‍या, सारण में समस्‍तीपुर के सब इंस्‍पेक्‍टर का गला रेता
बिहार में फिर एक पुलिस अधिकारी की हत्‍या। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

सारण, जागरण संवाददाता। शराब तस्‍करों द्वारा एक पुलिस अधिकरी की हत्‍या के कुछ ही दिन बाद बिहार में एक और पुलिस अधिकारी की हत्‍या कर दी गई है। सारण जिला में समस्तीपुर में पदस्‍थापित एक पुलिस सब-इंस्‍पेक्‍टर राणा रविरंजन प्रताप सिंह की हत्‍या कर दी गई है। शव को देखने से लगता है कि हत्‍या गर्दन व सिर पर वार कर तथा गला रेत कर की गई है। मृतक समस्‍तीपुर मुफस्सिल थाना में पदस्‍थापित थे। उनका शव सारण जिला के अवतार नगर थाना क्षेत्र स्थित डुमरीजुअरा हॉल्ट के निकट फेंका मिला। वे एक दिन पहले अवकाश लेकर सारण स्थित अपने घर आए थे।

loksabha election banner

2016 में भाई की भी इसी तरह हुई थी हत्‍या

खास बात यह है कि साल 2016 में राणा रवि रंजन प्रताप के छोटे भाई गुड्डू की भी हत्या इसी अंदाज में झारखंड के हजारीबाग में कर दी गई थी। दोनों भाइयों की हत्‍या एक ही तरह से किए जाने का कोई कनेक्‍शन है, या यह महज इत्‍तेफोक है, पुलिस इसका पता आनी जांच में लगाएगी।

सब्‍जी खरीदने गए तो नहीं लौटे, मिला शव

रवि रंजन मंगलवार की दोपहर ड्यूटी से छुट्टी लेकर सारण स्थित अपने घर आए थे। वे देर शाम सब्जी खरीदने धनौरा बाजार गए, लेकिन वापस नहीं लौटे। बाद में उनका मोबाइल बंद हो जाने के कारण संपर्क नहीं हो सका। कोई जानकारी नहीं मिलने पर बुधवार को उनके बेटे अमन प्रताप ने अपहरण की आशंका व्यक्त करते हुए अवतार नगर थाने में एफआइआर दर्ज कराई। फिर देर शाम उनका शव मिला।

हत्‍यारों से बचने के लिए किया पूरा संघर्ष

राणा रविरंजन प्रताप सिंह के शव के पास लोहे की रॉड व दाब फेंके मिले। कुछ दूरी पर प्लास्टिक के चार-पांच गिलास भी पड़े मिले। इससे लगता है कि हत्‍यारों ने पहले शराब पी, फिर वारदात को अंजाम दिया। सब-इंस्पेक्टर रवि रंजन के बारे में बताया जा रहा है कि वे कोई नशा नहीं करते थे। घटनास्‍थल पर लगी गेहूं की फसल रौंद दी गई लगती है। इसे देखकर लगता है कि सब-इंस्पेक्टर ने हत्‍यारों से बचने के लिए पूरा संघर्ष किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.