बिहार के सारण में जमीन कब्जा को लेकर फायरिंग व पथराव से माहौल में तनाव, पुलिस ने संभाली स्थिति

बिहार के सारण जिला स्थित डोरीगंज में जमीन पर कब्जा के विवाद में जमकर पथराव हुआ। इस दौरान दबंगों ने हवाई फायरिंग भी की। घटना से माहौल तनावपूर्ण हो गया। हालांकि पुलिस ने समय रहते पहुंच कर स्थिति को संभाल लिया।

Amit AlokPublish: Thu, 04 Mar 2021 10:24 AM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 10:25 AM (IST)
बिहार के सारण में जमीन कब्जा को लेकर फायरिंग व पथराव से माहौल में तनाव, पुलिस ने संभाली स्थिति

सारण, जागरण संवाददाता। सारण जिले के डाेरीगंज थाना क्षेत्र के रसुलपुर गांव में बुधवार की देर रात्रि दबंगों ने गैर मजरूआ जमीन पर कब्जा करने को लेकर शिकायत करने वालों के घर पर पथराव करना शुरू कर दिया। इस दौरान उनके द्वारा हवाई फायरिंग भी की गई है। वहीं सूचना के बाद स्थानीय थाना मौके पर पहुंच मामला को शांत करने में लगी रही। इस दौरान गांव में दहशत का माहौल बना रहा।

बताते चलें कि डोरीगंज थाना क्षेत्र के रसूलपुर गांव स्थित गैरमजरूआ जमीन पर कब्जा जमाए जाने को लेकर गांव में पूर्व से तनाव की स्थिति बनी हुई है। इसको लेकर की शिकायत करने के विवाद में दबंगों ने गत 21 जनवरी को डोरीगंज थाना क्षेत्र के रसुलपुर गांव निवासी त्रिवेणी साह के 17 वर्षीय पुत्र  रूपेश कुमार को मारपीटकर जख्मी कर दिया था। हालांकि, इस मामले की शिकायत जख्मी के पिता सहित दर्जनों ग्रामीणों ने सीओ के साथ थानाध्यक्ष से भी की थी। अपनी शिकायत में ग्रामीणों ने बताया था कि ग्राम पंचायत राज डुमरी के रसुलपुर वार्ड एक स्थित शिवमंदिर के समीप दो कट्ठा 19 धूर के परती जमीन पर गांव के कुछ दबंगो के द्वारा अतिक्रमण किया जा रहा है।

शिकायतकर्ता त्रिवेणी साह का परिवार दहशत में जी रहा है। त्रिवेणी साह ने आरक्षी अधीक्षक से लेकर सारण रेंज के डीआइजी मनु महाराज से भी इसकी शिकायत की थी। इसी बीच बुधवार की रात भी दबंगों ने उनके घर पर मारपीट करने के बाद पथराव किया। हालांकि, पुलिस मौके पर पहुंच कर स्थिति बिगड़ने से बचा लिया।

त्रिवेणी साह के स्‍वजनों ने बताया कि ग्राम पंचायत राज डुमरी के रसुलपुर वार्ड एक स्थित शिवमंदिर के समीप दो कट्ठा 19 धूर के परती जमीन पर गांव के कुछ दबंगो  के द्वारा अतिक्रमण किया जा रहा है, जिसको लेकर उनके द्वारा गांव के दर्जनो लोगों के साथ सीओ एवं डोरीगंज थानाध्यक्ष को ज्ञापन सौंपा गया था। इसके बाद पुलिस ने वहां किये जा रहे निर्माण कार्य को रोकने का आदेश दिया था। इससे पूर्व उसी जमीन पर अतिक्रमण को लेकर गांव के त्रिवेणी साह, हित नारायण, बिहारी साह, गौतम साह, छठु साह, तुलसी साह, पशुपति गुप्ता, उपेंद्र साह, मनु कुमार, विनोद कुमार, धुरेंद्र साह सहित तीन दर्जन ग्रामीणों ने शिकायत की थी। इसको लेकर दबंगों ने रात में फायरिंग भी की।

इस मामले में डोरीगंज थाना अध्यक्ष ने बताया कि गैरमजरूआ जमीन के विवाद को देखते हुए वे देर रात तक घटनास्थल पर पुलिस बल के साथ मौजूद थे। हालांकि, उन्होंने फायरिंग की पुष्टि नहीं की है।

Edited By Amit Alok

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept