Move to Jagran APP

हत्‍या और दुष्‍कर्म की 40-50 खबरें सुने बिना नहीं आती नींद, RJD ने बिहार सरकार पर जड़ा यह आरोप

बिहार में बढ़ते अपराध पर राजनीति गरमाती दिख रही है। पटना में मंगलवार को इंडिगो एयरलाइंस के अधिकारी की हत्‍या के बाद विपक्ष सरकार पर हमलावर है। बिहार में जंगलराज की वापसी के आरोप के साथ उसने पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 08:41 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 03:37 PM (IST)
हत्‍या और दुष्‍कर्म की 40-50 खबरें सुने बिना नहीं आती नींद, RJD ने बिहार सरकार पर जड़ा यह आरोप
बढ़ते अपराध के खिलाफ बिहार सरकार पर हमलावर हो गया है विपक्ष। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, बिहार ऑनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics हाल के दिनों में अपराध की ताबड़तोड़ घटनाओं के कारण बिहार में सरकार विपक्ष के निशाने पर है। राजधानी पटना (Murder in Patna) के वीआइपी इलाके शास्‍त्रीनगर में इंडिगो एयरलाइंस के एयरपोर्ट मैनेजर रूपेश सिंह (Murder of Airlines Officer in Patna) की मंगलवार को हत्‍या के बाद विपक्ष ने बिहार सरकार (Government of Bihar) और बिहार पुलिस (Bihar Police) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। विपक्ष ने सरकार और बिहार पुलिस का इकबाल खत्‍म होने की बात कही है। राष्‍ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janta Dal) के आधिकारिक ट्वटिर हैंडल से इस घटना पर ट्वीट करते हुए लिखा गया है कि पटना में महाजंगलगराज का तांडव फिर शुरू हो गया है। इस ट्वीट में कहा गया है कि जब तक 40-50 हत्‍याओं और दुष्‍कर्म की खबरें मुख्‍यमंत्री सुन नहीं लेते, उन्‍हें चैन की नींद नहीं आती।

prime article banner

तेजस्‍वी बोले- नीतीश कुमार से नहीं संभल रहा बिहार, तत्‍काल दें इस्‍तीफा

राजद के वरिष्‍ठ नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव (Ex Deputy Chief Minister Tejaswi Yadav) ने कहा है कि पटना में एयरपोर्ट मैनेजर रूपेश सिंह (Indigo Airport Manager Rupesh Singh) की हत्‍या सत्‍ता संरक्षित अपराधियों ने की है। उन्‍होंने कहा कि बिहार में अब अपराधी ही सरकार चला रहे हैं। रूपेश ने लिखा है कि रूपेश मिलनसार और मृदु स्‍वभाव के थे। उन्‍होंने एक और ट्वीट में कहा है कि अनैतिक और अवैध सरकार के संरक्षण में बिहार में अपराध और दुष्‍कर्म की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। यह एनडीए सकार की सामूहिक विफलता है। उन्‍होंने कहा है कि नीतीशजी से अब बिहार संभल नहीं पा रहा है। उन्‍हें तत्‍काल इस्‍तीफा दे देना चाहिए।

जदयू ने कहा- चुनौती के रूप में ले रही सरकार, सलाखों के अंदर होंगे अपराधी

जदयू के वरिष्‍ठ नेता संजय सिंह ने कहा है कि रूपेश सिंह की हत्‍या बहुत दुखद घटना है। वह बेहद मिलनसार आदमी थे। सरकार ऐसी घटना को चुनौती के रूप में देख रही है। पुलिस इस मामले में पूरी तत्‍रपरता से काम कर रही है। हत्‍यारे जल्‍द ही सलाखों के अंदर होंगे। वे चाहे जहां भी छिपे हों, उन्‍हें ढूंढ निकालकर सजा जरूर दिलाई जाएगी।

भाजपा सांसद ने की केस सीबीआई को सौंपने की मांग

भारतीय जनता पार्टी के सांसद विवेक ठाकुर (BJP MP Vivek Thakur) ने पटना में एयरपोर्ट अधिकारी की हत्‍या की घटना को लेकर बिहार पुलिस पर सवाल उठाया है। उन्‍होंने घटना को दुर्भाग्‍यपूर्ण बताते हुए कहा कि अगर बिहार पुलिस को इस केस में सफलता दूर लग रही हो तो केस को तत्‍काल सीबीआई को सौंप दिया जाए।

कांग्रेस बोली- बिहार में अब कोई सुरक्षित नहीं

बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्‍यक्ष मदन मोहन झा ने कहा है कि बिहार में अब कोई सुरक्षित नहीं है। पटना में एयरलाइंस अधिकारी की हत्‍या इस बात का प्रमाण है। उन्‍होंने मधुबनी में बच्‍ची के साथ सामूहिक दुष्‍कर्म के बाद आंखें फोड़ने की घटना पर कहा है कि मानवता शर्मसार हुई और सरकार हमेशा की तरह नतमस्‍तक दिख रही है।

राजद ने सरकार के खिलाफ लगातार खोल रहा है मोर्चा

लालू प्रसाद यादव (Laloo Prasad Yadav) और उनकी पार्टी राजद (RJD) ने बिहार सरकार के खिलाफ लगातार मोर्चा खोल रखा है। बिहार के मधुबनी में मूक-बधिर गरीब लड़की से दुष्‍कर्म के बाद उसकी आंखें फोड़ देने की घटना पर राजद ने ट्वीट किया है कि बिहार में गरीब बच्चियों के साथ दुष्‍कर्म की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं, लेकिन सरकार और पुलिस पर इसका असर नहीं है।

पटना के पॉश इलाके में कर दी गई इंडिगो के अधिकारी की हत्‍या

बिहार की राजधानी पटना में इंडिगो एयरलाइंस के एयरपोर्ट मैनेजर रूपेश सिंह की हत्‍या ठीक उनके अपार्टमेंट के सामने मंगलवार को दिन-दहाड़े कर दी गई थी। अपराधियों ने कुछ सेकेंड के अंदर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाते हुए युवा अधिकारी को मौत के घाट सुला दिया था। यह घटनास्‍थल मुख्‍यमंत्री आवास और राजभवन के साथ बिहार पुलिस मुख्‍यालय से भी महज एक से दो किलोमीटर के अंदर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.