Move to Jagran APP

Bihar Crime News: छपरा में बेटे की चाहत में पिता ने एक महीने की बेटी को पीट-पीटकर मार डाला

छपरा के मढ़ौरा में पिता ने अपनी एक महीने की बच्ची की हत्या कर दी। मां के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। आरोपित एक बेटे के बाद दूसरे बेटे की चाहत को लेकर मां और बच्ची से मारपीट की थी।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 06:13 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 06:13 PM (IST)
Bihar Crime News: छपरा में बेटे की चाहत में पिता ने एक महीने की बेटी को पीट-पीटकर मार डाला
छपरा में बाप ने अपनी एक महीने की बच्ची की पीट-पीटकर हत्या कर दी।

सारण, जेएनएन। मढ़ौरा थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव में बेटे की चाहत में पिता ने विवाद के बाद पत्नी और एक महीने की बेटी को पीट दिया। गंभीर चोट आने पर बच्ची को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से हालत गंभीर होने पर उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। जख्मी बच्ची ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। इस मामले में बुधवार को बच्ची की मां के बयान पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस इसकी जांच कर रही है।

loksabha election banner

प्राप्त जानकारी के अनुसार मिर्जापुर गांव निवासी अख्तर नसीम ने अपनी पत्नी मरियम परवीन को एक माह पहले दहेज के लिए तथा एक और पुत्र को जन्म देने के विवाद के बाद घर से निकाल दिया था। इसके बाद तलाक देने की धमकी देने लगा। महिला गुदरी बाजार में अपने मायके में आकर रहने लगी। इसी बीच उसकी तबीयत खराब हो गई तो दो दिनों पहले उसने अपनी पत्नी को घर बुला लिया। इसी क्रम में विवाद के बाद मंगलवार को पत्नी तथा बच्ची की पिटाई कर दी, जिससे एक माह की बच्ची को गंभीर चोट आ गई। उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच (पटना) रेफर कर दिया। पटना ले जाने के क्रम में बच्ची की मौत हो गई।

पत्नी ने पति के खिलाफ दर्ज कराई प्राथमिकी

इस मामले में मरियम परवीन ने अपने पति अख्तर नसीम के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसमें एक माह की अलीसा की मौत के लिए पति को दोषी ठहराया है। प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है। भगवान बाजार थाने की पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया तथा परिजनों को सौंप दिया। मरियम परवीन ने बताया कि पहले से उसे दो पुत्री तथा एक पुत्र है, लेकिन उसका पति एक और पुत्र चाहता था और दहेज की भी मांग करता था। एक माह पहले उसे पुत्री हुई, जिसके कारण उसके पति ने  उसे घर से निकाल दिया और तलाक देने की धमकी दे रहा था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.