Move to Jagran APP

Bihar crime: बेगूसराय में स्वर्ण व्यवसायी का अपह्रत पुत्र 12 घंटे बाद बरामद, मांगी थी एक करोड़ फिरौती

Bihar crime स्वर्ण व्यवसायी मुकेश ठाकुर के 14 वर्षीय पुत्र मोहित कुमार और उसके दोस्त राजाराम ठाकुर के 21 वर्षीय पुत्र रौशन कुमार का कार सवार नकाबपोश अपराधियों ने रविवार को सुबह अपहरण कर लिया। उसे 12 घंटे बाद बरामद कर लिया गया है।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 11:51 AM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 09:34 PM (IST)
Bihar crime: बेगूसराय में स्वर्ण व्यवसायी का अपह्रत पुत्र 12 घंटे बाद बरामद, मांगी थी एक करोड़ फिरौती
बेगूसराय से दिन-दहाड़े 14 वर्षीय किशोर का अपहरण, सांकेतिक तस्‍वीर ।

बेगूसराय, जेएनएन। गढ़हरा ओपी क्षेत्र के बारो राजदेवपुर टोला निवासी स्वर्ण व्यवसायी मुकेश ठाकुर के 14 वर्षीय पुत्र मोहित कुमार और उसके दोस्त राजाराम ठाकुर के 21 वर्षीय पुत्र रौशन कुमार का कार सवार नकाबपोश अपराधियों ने रविवार को सुबह अपहरण कर लिया। कुछ दूर जाकर अपहरणकर्ताओंने मोहित के दोस्त रौशन के मोबाइल से स्वर्ण व्यवसायी से एक करोड़ रुपये फिरौती की मांगकर उसका मोबाइल तोड़ दिया। बाद में गाड़ी रोककर उसे मुक्त भी कर दिया। पुलिस ने 12 घंटे के भीतर लड़के को बरामद कर लिया है। दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

loksabha election banner

व्यवसायी पुत्र का अपहरण और फिरौती मांगने की जानकारी मिलते ही बारो बाजार के व्यवसायियों में हड़कंप मच गया। विरोध में बाजार में अपनी-अपनी दुकानें बंद कर व्यवसायी सड़क पर उतर आए और पुलिस से किशोर की तुरंत बरामदगी व सुरक्षा की मांग करने लगे। देर शाम तक पुलिस बच्चे का पता नहीं लगा सकी है।

सफेद कार पर आए चार अपराधियों ने किया था अपहरण

जानकारी के अनुसार सुबह छह बजे राजदेवपुर टोला में अपह्रत मोहित और रौशन क्रिकेट खेलने के लिए रेलवे इंटर मैदान जा रहे थे। रास्ते में बिना नंबर की सफेद कार पर आए चार अपराधियों ने हथियार के बल पर दोनों को जबरन बैठा लिया और सिमरिया की तरफ भाग निकले। अपहृत मोहित के पिता की बारो बाजार में जेवरात की दुकान है। इसके पूर्व भी रंगदारी की मांग को लेकर बदमाश दो बार फायङ्क्षरग कर चुके हैं। एसपी अवकाश कुमार, सदर डीएसपी राजन सिन्हा, गढहरा ओपीध्यक्ष रंजन ठाकुर ने स्वजनों से पूछताछ व घटनास्थल के समीप लगे सीसी कैमरे के फुटेज की पड़ताल कर बदमाशों को चिन्हित कर छापेमारी शुरू की। पुलिस ने विभिन्न इलाकों में ताबड़तोड़ छापेमारी करते हुए छात्र को 8 बजे रात  बरामद कर लिया। हलांकि छात्र के पिता मुकेश ठाकुर ने कहा कि बच्चे की बरामदगी की सूचना मिली है पर बेटा अभी घर नहीं आया है।

दो अपहरणकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार

एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि मामले में दो अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। अपहरणकर्ताओं ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि घटना को फिरौती के लिए अंजाम दिया गया था। एसपी ने बताया कि और भी लोगों के घटना में शामिल होने की बात सामने आई है। छात्र की बरामदगी मटिहानी थाना क्षेत्र के दियारा इलाके से की गई है। फिलहाल छापेमारी चल रही है। इसलिए अपहरणकर्ताओं के नाम गोपनीय रखे गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.