Move to Jagran APP

Bihar Crime Honour Killing : पटना में ऑनर किलिंग का मामला, प्रेम-प्रसंग से नाराज भाई ने बहन की कर दी हत्या

Bihar Crime Honour Killing भाई ने चार अन्‍य रिश्‍तेदारों के साथ मिलकर की बहन की हत्‍या। भागते वक्‍त बाइक स्‍टार्ट नहीं होने से ग्रामीणों ने पकड़ लिया। बाइक ने खोला हत्‍या का राज।

By Sumita JaswalEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 12:14 PM (IST)Updated: Fri, 11 Sep 2020 02:18 PM (IST)
Bihar Crime Honour Killing : पटना में ऑनर किलिंग का मामला,  प्रेम-प्रसंग से नाराज भाई ने बहन की कर दी हत्या
Bihar Crime Honour Killing : पटना में ऑनर किलिंग का मामला, प्रेम-प्रसंग से नाराज भाई ने बहन की कर दी हत्या

पटना, जेएनएन, Bihar Crime Honour Killing : राजधानी के कादिरगंज थाना क्षेत्र में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। बुधवार की देर रात प्रेम-प्रसंग से नाराज नालंदा जिले के निवासी भाई ने बहन को पानी से भरी पईन में डुबो गला दबाकर मार डाला। वह अपनी बहन को बहला-फुसलाकर ले गया था और सुनसान जगह देख मौत की नींद सुला दिया। वारदात में भाई के अलावा चार अन्य लोग थे। 19 वर्षीय युवती का शव गुरुवार की सुबह बरामद हुआ। कादिरगंज थाने की पुलिस ने आरोपित भाई रमेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। घटनास्थल से बाइक भी बरामद हुई है। वारदात में शामिल अन्य चार आरोपितों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है, जो उनके रिश्तेदार हैं।

loksabha election banner

बड़ी बहन के घर छोडऩे के बहाने लाया कादिरगंज

युवती का घर नालंदा के इस्लामपुर थाना क्षेत्र में है। वह कुछ दिनों से जहानाबाद के काको में बुआ के घर रह रही थी। बड़ी बहन की शादी कादिरगंज थाना क्षेत्र के हरला गांव में मुकेश चौधरी के यहां हुई है। आरोपित भाई रमेश कुमार ने बुधवार शाम जहानाबाद पहुंचकर उससे कहा कि बड़ी बहन के यहां चलना है। उसने अपने साथ  जहानाबाद के काको थाना क्षेत्र के खालिसपुर निवासी ममेरे भाई विकास चौधरी व धनरुआ प्रखंड के कादिरगंज थाना के हरला निवासी बहनोई मुकेश चौधरी को भी ले लिया। अंजली भाई के साथ वह इस्लामपुर से बाइक से चली। पीछे उसके साथ दो बाइक से चार अन्य लोग चल रहे थे। देर रात जैसे ही रमेश बहन को लेकर कादिरगंज के बारा गांव पहुंचा, वहां सुनसान जगह देख बाइक रोक दी। पीछे दो बाइक पर सवार चार लोग भी रुक गए। बहन ने यह पूछा कि यहां क्यों रोक दिया, इसी बीच भाई ने उसे पकड़कर सड़क किनारे पानी से भरी पइन में डुबोकर मार दिया। साथ में रहे लोगों ने उसका सहयोग किया।

चोर के फेर में पकड़ा गया आरोपी

घटनास्थल पर चार-पांच लोग बाइक लेकर खड़े थे। कोल्हाचक-बारा पथ से पांडे बिगहा के कुछ लोग बाइक से गांव जा रहे थे। मृतका के भाई के साथ अन्य चारों लोगों ने देखा कि लोग आ रहे तो वे भाग खड़े हुए। आरोपित की बाइक स्टार्ट नहीं हो सकी। वह बाइक छोड़ पैदल भागने लगा तो गांव के युवकों ने चोर समझ पीछा किया। दौड़ते-दौड़ते वह सड़क पर गिर पड़ा और ग्रामीणों ने पकड़ लिया। थोड़ी देर में पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस उसे लेकर थाने आई। पूछताछ में उसने कुछ नहीं बताया। हाजत में बंद करते समय पुलिस ने तलाशी तो  बाइक की चाबी मिली। इसी बीच गुरुवार की अलसुबह बारा गांव के लोगों को पईन में युवती का शव मिलने की सूचना मिली।

बाइक की चाबी से खुल गया राज 

सुबह युवती का शव मिलने पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई और पुलिस भी पहुंच गई। घटनास्थल के पास से ही पुलिस ने बाइक भी जब्त की। चार घंटे तक पुलिस शव की शिनाख्त नहीं कर सकी। बाइक के रजिस्ट्रेशन नंबर की जांच की गई तो पता चला कि वह रमेश के बहनोई के नाम पर दर्ज है। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। इसी बीच पता चला कि रात में जिस युवक को ग्रामीणों ने चोर समझ पकड़ा था, उसके पास से बाइक की चाबी मिली है। कड़ाई से पूछताछ कर पुलिस उसे घटनास्थल पर ले गई। चाबी लेकर बाइक स्टार्ट करने को कहा गया। बाइक स्टार्ट हो गई तो रमेश ने भी कुबूल लिया कि मृतका उसकी बहन है। उसने हत्या की बात को स्वीकारते हुए चार अन्य लोगों के नाम भी उजागर कर दिए।

कई बार घर से भाग चुकी थी अंजली 

मृतका अंजली के भाई रमेश ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि अंजली चार बहनों में सबसे छोटी थी। उसका पास के ही गांव के एक लड़के से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। अंजली उसके साथ कई बार घर छोड़ फरार हो चुकी थी। हम लोगों ने उसे कई बार समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं मानी। इसी वजह से उसे कुछ माह पूर्व जहानाबाद में बुआ के घर भेज दिया गया। फिर भी वह उस लड़के के संपर्क में थी। घर-परिवार की इज्जत को बचाने के लिए उसे रास्ते से हटाना मजबूरी बन गई। बताया जा रहा कि मृतका गर्भवती थी। हालांकि पुलिस का कहना है कि यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही साफ होगा।

एसडीपीओ ने की ऑनर किलिंग की पुष्टि

मसौढ़ी एसडीपीओ सोनू कुमार राय ने बताया कि मामला ऑनर किलिंग का है। युवती का गांव के ही युवक से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। गला दबाकर हत्या की गई है। घटना में भाई रमेश सहित कुछ अन्य लोग शामिल हैं। बहनोई मुकेश की भी संलिप्तता सामने आ रही है। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.