Move to Jagran APP

Bihar Crime: सोन नदी में बालू तस्करों के बीच वर्चस्‍व की जंग, पटना के बिहाटा में गोली मारकर हत्या

Bihar Crime बिहार में बालू का अवैध उत्‍खनन थम नहीं रहा है। इसे लेकर वर्चस्‍व की लड़ाई भी चलती रही है। सोन नदी में बालू तस्करों के बीच वर्चस्‍व की जंग में पटना के बिहाटा में दो गुट टकरा गए। इस दौरान एक की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 23 Aug 2021 08:20 AM (IST)Updated: Mon, 23 Aug 2021 08:20 AM (IST)
Bihar Crime: सोन नदी में बालू तस्करों के बीच वर्चस्‍व की जंग, पटना के बिहाटा में गोली मारकर हत्या
बिहार में हत्‍या को लेकर प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

पटना, जागरण संवाददाता। Bihar Crime अवैध बालू खनन (Illegal Sand Mining) में वर्चस्व को लेकर अपराधियों ने सोन नदी (Sone River) में एक बालू तस्कर (Sand Smuggler) की गोली मारकर हत्या (Shot Dead) कर दी। मृतक की पहचान अमनाबाद के कटेसर निवासी बलम राय के पुत्र मुन्ना कुमार के रूप में की गई। घटना को अंजाम देकर अपराधी फरार हो गए। मृतक के स्वजनों ने नितेंद्र उर्फ मुखिया, शत्रुघ्न कुमार, सूरज नारायण और किशोर पर अवैध खनन को लेकर हत्या करने का आरोप लगाया है।    

loksabha election banner

सोन में अवैध खनन को लेकर होता रहा है संघर्ष

मिली जानकारी के अनुसार, सोन नदी में अवैध खनन को लेकर फौजिया (Faujia) और सिपाही (Sipahi) गुटों के अपराधियों के बीच संघर्ष होता रहा है। शनिवार की रात भी अमनाबाद के कटेसर निवासी बलम राय के पुत्र मुन्ना कुमार का सोन नदी में बालू को लेकर विवाद हुआ।इसके परिणामस्‍वरूप अपराधियों ने गोली मारकर उसकी हत्या कर दी।

हत्‍या के बाद स्वजनों व ग्रामीणों ने किया हंगामा

घटना की जानकारी मिलने के बाद स्वजन और ग्रामीण आक्रोशित हो गए। उन्‍होंने हंगामा शुरू कर दिया। स्वजनों का आरोप है कि नितेंद्र उर्फ मुखिया, शत्रुघ्न कुमार, सूरज नारायण और किशोर ने ही हत्या की है।

मृतक के विरुद्ध दर्ज थे बालू तस्‍करी के मामले

बिहटा पुलिस ने पहुंचकर आक्रोशित लोगों को समझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए दानापुर भेजा। थानाध्यक्ष का कहना है कि अभी हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। घटना में जो भी अपराधी शामिल होंगे पुलिस उन्हें गिरफ्तार करेगी। मुन्ना कुमार के विरुद्ध पूर्व में अवैध बालू कारोबार के खिलाफ दो मामले दर्ज थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.