Move to Jagran APP

Bihar Crime :सुबह-सुबह गोलियों की आवाज से दहला पटना, शराब माफिया और पुलिस के बीच फायरिंग, एक पुलिसकर्मी जख्‍मी

Bihar Crime सुबह-सुबह शराब माफिया और पुलिस के बीच जमकर पथराव और गोलीबारी हुई। ट्रेन से शराब लाने की सूचना पर पुलिस रेलवे गुमटी जांच को पहुंची थी। दो पुलिसकर्मी घायल।

By Sumita JaswalEdited By: Published: Sat, 05 Sep 2020 07:51 AM (IST)Updated: Sat, 05 Sep 2020 04:06 PM (IST)
Bihar Crime :सुबह-सुबह गोलियों की आवाज से दहला पटना, शराब माफिया और पुलिस के बीच फायरिंग, एक पुलिसकर्मी जख्‍मी
Bihar Crime :सुबह-सुबह गोलियों की आवाज से दहला पटना, शराब माफिया और पुलिस के बीच फायरिंग, एक पुलिसकर्मी जख्‍मी

 पटना, जेएनएन।  Bihar Crime : बिहार की राजधानी पटना में शनिवार को सुबह- सुबह पुलिस और शराब माफिया के बीच जमकर पथराव और फायरिंग हुई। शराब तस्‍करों ने पुलिस के साथ दो-दो हाथ भी किया। घटना में एक एएसआइ और एक शराब तस्‍कर भी जख्मी हुआ है। पुलिस ने एक शराब तस्‍कर और एक पत्थरबाज को हिरासत में लिया है। पुलिस की कार्रवाई से आक्रोशितों स्‍थानीय लोगों ने सड़क पर उग्र प्रदर्शन किया। मौके पर चार थानों की पुलिस ने पहुंचकर स्थिति नियंत्रित की। राजधानी पटना में बेखौफ अपराधियों के कारनामे से घटना से पुलिस महकमे में खलबली है। घायल शराब तस्‍कर और पुलिसकर्मी को इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। घटना जक्कनपुर थाना क्षेत्र में रेलवे गुमटी के पास सुबह करीब 6:15 से 6:30 बजे के बीच की है।

loksabha election banner

शराब तस्‍कर को पीटते देख मोहल्‍लेवालों ने घेरकर किया पथराव

दरअसल, राजधानी के जक्कनपुर थाना क्षेत्र में इन दिनों शराब तस्करों का बोलबाला हो गया है। शराब तस्कर इतने हावी हो गए हैं कि अब पुलिस वालों से भी दो-दो हाथ करने लगे हैं।जानकारी के अनुसार पुलिसकर्मियों को शनिवार की सुबह सूचना मिली कि शराब तस्कर संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस से शराब की बड़ी खेप उतारकर मीठापुर की ओर जा रहे हैं। तत्काल पुलिस की एक जिप्सी उनका पीछा करते हुए शराब तस्‍कर के घर तक पहुंच गई। घर के बाहर ही खड़े उस युवक को पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस उसे मारपीट कर घसीटते हुए थाना ले जाने लगी। अपने मोहल्ले के युवक को पुलिस द्वारा पिटाई किए जाने से स्थानीय नागरिक उग्र हो गए और पथराव करने लगे। इसी बीच छापेमारी करने पहुंचे एएसआई को भीड़ ने दबोच लिया। एएसआ आशुतोष कुमार की जमकर पिटाई करने लगे। अचानक स्थानीय नागरिकों के एकजुट हो पथराव किए जाने और एएसआइ की पिटाई किए जाने से पुलिसवाले भी घबरा गए। पुलिस वाले भागने लगे। तभी मोहल्ले के लोग भी एकजुट हो चारों तरफ से पथराव करने लगे। वायरलेस मदद मांगने पर  तत्‍काल चार-पांच पुलिसकर्मी सादी वर्दी में मदद को पहुंचे।

मदद को पहुंची पुलिस ने की फायरिंग

मदद को पहुंची पुलिस ने चारों तरफ से पथराव होता देख अपने सर्विस रिवाॅल्वर से फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की गोली से हिरासत में लिए गए युवक सुबोध पासवान जख्मी हो गया। उसे पेट व पैर में गोली लग गई। इसके बाद स्थानीय नागरिक और अधिक उग्र हो गए । वे पुलिसवालों को निशाना कर पथराव करने लगे। भीड़ से भी फायरिंग की गई । इससे पुलिसकर्मियों को भी गोली लगी। पुलिस की ओर से पिस्टल से ही ताबतोड़ फायरिंग की जाने लगी। इस बीच पुलिस ने जख्मी युवक और एएसआइ को इलाज के लिए पीएमसीएच भेज दिया। बचे हुए  पुलिसकर्मी वहां से फरार हो गए।

चार थाना की पुलिस पहुंची

पुलिसकर्मियों की मानें तो उनकी तरफ से चार राउंड फायरिंग की गई है। स्थानीय नागरिकों की ओर से भी दो राउंड फायर की गई। उग्र लोगों ने सड़क पर विरोध प्रदर्शन भी किया। । भीड़ दो घंटे तक घटनास्थल पर डटी रही । मौके पर जक्कनपुर थाना सहित सचिवालय, कोतवाली और गर्दनीबाग पुलिस ने पहुंचकर स्थिति नियंत्रित की। । सूचना है कि घायल सुबोध पासवान को उनके परिजन बेहतर इलाज के लिए निजी अस्पताल में ले गए हैं।

घटना के संबंध में पुलिस मौन

घटना स्थल की तस्वीरें पूरी  कहानी बयां कर रही है। घटना स्थल के पास रेलवे ट्रैक पर  दो खाली खोखा, पुलिस की खून से सनी टोपी व बैज पड़ी मिली। इस मामले में  जक्कनपुर पुलिस द्वारा एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। जक्कनपुर थाना इस बारे में अभी कुछ भी बोलने से परहेज कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.