Move to Jagran APP

Bihar Covid News: ब्रिटेन से पटना लौटे 96 लोगों में कोरोना के नए स्ट्रेन की आशंका, कल आएगी रिपोर्ट

बिहार में कोरोना वायरस के नए स्‍ट्रेन का खतरा मंडराने लगा है। 21 नवंबर से 21 दिसंबर तक ब्रिटेन से पटना आए लोगों की 24 घंटे में आरटी-पीसीआर जांच होगी । सिविल सर्जन ने कहा लैब से प्राथमिकता के तहत एक दिन में मंगाई जाएगी सभी की रिपोर्ट ।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Tue, 29 Dec 2020 09:17 PM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2020 09:57 PM (IST)
Bihar Covid News: ब्रिटेन से पटना लौटे 96 लोगों में कोरोना के नए स्ट्रेन की आशंका, कल आएगी रिपोर्ट
यूके से पटना लौटे लोगों में कोरोना वायरस के नए स्‍ट्रेन का खतरा, सांकेतिक तस्‍वीर ।

पटना, जागरण संवाददाता । ब्रिटेन (Britain) से भारत (India) लौटे लोगों में कोरोना वायरस (Corona Virus) के नए स्ट्रेन (स्वरूप) मिलने के बाद राज्य सरकार (Bihar State govt) भी हरकत में आ गई है। स्वास्थ्य विभाग (Health Department)  के निर्देश पर मंगलवार को 21 नवंबर से 21 दिसंबर के बीच ब्रिटेन से पटना आए सभी 96 लोगों की आरटी-पीसीआर जांच कराने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। बुधवार (30 December) तक सभी 96 लोगों के नमूने लेकर जांच के लिए लैब भेजे जाएंगे। साथ ही लैब से कहा गया है कि गुरुवार (31 December) तक सभी की रिपोर्ट जारी की जाएगी।

loksabha election banner

कल तक ले लिए जाएंगे ब्रिटेन से आए लोगों के सैंपल

पटना की सिविल सर्जन डॉ. विभा कुमारी सिंह (Civil surgeon of Patna Dr. Vibha Kumari Singh) ने बताया, पटना एयरपोर्ट अथॉरिटी (Patna airport Authority) ने ब्रिटेन से आए जिन 96 लोगों की सूची मुहैया कराई है, उसके आधार पर कार्रवाई शुरू की गई है। सभी चिकित्सा प्रभारियों को उनके क्षेत्र में रहने वाले लोगों के नमूने (samples)  लेकर बुधवार को लैब भिजवाने को कहा गया है।

क्वारंटाइन रहने की भी फोन पर दी जा रही हिदायत :

केंद्र सरकार की हिदायत के बाद पटना एयरपोर्ट अथॉरिटी ने ब्रिटेन से आए लोगों के नाम, पता व मोबाइल नंबर स्वास्थ्य विभाग को मुहैया करा दिया है। जब तक इन लोगों की आरटी-पीसीआर विधि से कोरोना जांच की रिपोर्ट नहीं आती, सभी को क्वारंटाइन (Quarantine) रहना होगा। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी संबंधित लोगों को फोन कर क्वारंटाइन रहने की हिदायत दे रहे हैं। कई लोग पहले से ही क्वारंटाइन थे। जरूरत होने पर ऐसे लोगों को क्वारंटाइन सेंटर भी भेजा जा सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.