Move to Jagran APP

Bihar: शेखपुरा में टीका लगवाए बिना आ रहा वैक्‍सीनेशन सक्‍सेस का मैसेज, जदयू नेता ने बताया संगीन मामला

Bihar CoronaVirus Vaccination Scam! सिविल सर्जन डॉ. केएमपी सिंह ने बताया पोर्टल की गड़बड़ी से ऐसा हो सकता है। फिर भी यह गंभीर मामला है और इसकी जांच की जायेगी। इस मामले को काफी संगीन बताते हुए जदयू के वरिष्ठ नेता विश्वनाथ प्रसाद ने जांच की मांग की है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 02:12 PM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 02:12 PM (IST)
Bihar: शेखपुरा में टीका लगवाए बिना आ रहा वैक्‍सीनेशन सक्‍सेस का मैसेज, जदयू नेता ने बताया संगीन मामला
बिहार के शेखपुरा जिले में सामने आई बड़ी गड़बड़ी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

शेखपुरा, जागरण संवाददाता। Bihar Covid-19 Vaccination Scam! पिछले साल कोरोना की जांच में फर्जीवाड़ा की बात सामने आई थी, अबकी बार कोरोना के टीकाकरण में गड़बड़ी को गड़बड़ी की बात सुनाई पड़ रही है। गड़बड़ी यह कि बिना टीका लगवाये ही लोगों को सक्सेसफुल वैक्सिनेशन का मैसेज आ रहा है। मतलब यह कि जो लोग टीका नहीं लगवाए हैं, उनके मोबाइल फोन पर भी मैसेज आ रहा है कि आपने टीका लगवा लिया है। पिछले 24 घंटों में शेखपुरा जिले के तीन लोगों ने इस तरह की शिकायत दैनिक जागरण से की है।

loksabha election banner

जदयू नेता ने भी उठाए सवाल

इस बाबत सिविल सर्जन डॉ. केएमपी सिंह ने बताया पोर्टल की गड़बड़ी से ऐसा हो सकता है। फिर भी यह गंभीर मामला है और इसकी जांच की जायेगी। इस मामले को काफी संगीन बताते हुए जदयू के वरिष्ठ नेता विश्वनाथ प्रसाद ने डीएम से कमेटी गठित करके जांच करने की मांग की है। आशंका जताई है जिला में कोई संगठित गिरोह वैक्सीन की कालाबाजारी के लिए इस तरह का काम कर रहा है।

इन लोगों को आये मैसेज

सदर प्रखंड के देवले गांव की निवासी संजू देवी को 6 मई को टीका का दूसरा डोज लगना था, मगर 5 मई को ही उसके मोबाइल फोन पर मैसेज आया कि आपका वैक्सिनेशन का दूसरा डोज सक्सेक्सफुल रहा। इसके बाद यह महिला दूसरा डोज लेने के लिए चक्कर काट रही है। इसी तरह शहर के खांडपर के अमित कुमार और अजित कुमार ने 28 अप्रैल को अपना रजिस्ट्रेशन कराया था।

टीकाकरण केंद्र पर पहुंचे बगैर मिल गया मैसेज

इन दोनों को टीका के लिए 9 मई को समय दिया गया, मगर टीका केंद्र पर पहुंचने से पहले ही दोनों को सक्सेक्सफुल वैक्सिनेशन का मैसेज आ गया। बाद में जब टीका केंद्र पर काफी हो-हंगामे के बाद दोनों को टीका लगाया गया। इसमें एक का सेंटर सदर अस्पताल तथा एक का सदर पीएचसी था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.