Move to Jagran APP

Bihar CoronaVirus Update: पटना में पीएम केयर्स फंड से बना कोविड अस्‍पताल बंद, मरीज का ही रहा अभाव

Bihar CoronaVirus Update पटना के बिहटा में पीएम केयर्स फंड से बनाया गया 500 बेड का कोविड अस्‍पताल मरीज के अभाव में बंद किया जा रहा है। फिलहाल इसमें केवल 10 मरीज ही भर्ती हैं जिन्‍हें दूसरे अस्‍पतालों में शिफ्ट किया जा रहा है।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 16 Dec 2020 03:35 PM (IST)Updated: Wed, 16 Dec 2020 03:50 PM (IST)
Bihar CoronaVirus Update: पटना में पीएम केयर्स फंड से बना कोविड अस्‍पताल बंद, मरीज का ही रहा अभाव
पटना के बिहटा में बनाया गया कोविड अस्‍पताल। फाइल तस्‍वीर: एएनआइ।

पटना, जेएनएन। Bihar CoronaVirus Update बिहार में कोरोना (CoronaVirus) संक्रमण के इलाज को लेकर यह बड़ी खबर है। पीएम केयर्स फंड (PM Cares Fund) से डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट आर्गेनाइजेशन (DRDO) द्वारा पटना के बिहटा में बनाए गए 500 बेड के कोविड अस्पताल (COVID Hospital) काे मरीज के अभाव में बंद किया जा रहा है। रक्षा मंत्रालय से इस बाबत निर्देश प्राप्त हो गए हैं। अस्‍पताल में भर्ती कोरोना के 10 मरीजों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। बताते चलें कि अस अस्‍पताल के खुलने के बाद से ही इसमें रोगियों की संख्या बहुत कम रही। जबकि, इसके रख-रखाव पर भारी-भरकम राशि खर्च हो रही थी।

loksabha election banner

बंद किया जा रहा है बिहटा का कोविड अस्‍पताल

कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए बिहार के पटना और मुजफ्फरपुर में 500 बेड के अस्‍पताल बनाए गए। इनका निर्माण दिल्ली कैंट में 1000 बेड वाले सरदार वल्लभभाई पटेल मेकशिफ्ट हॉस्पिटल की तर्ज किया गया। बिहटा के अस्पताल में हर तरह की अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई गई। इसके आइसीयू में वेटिलेटर के साथ 125 बेड बपाए गए। अस्पताल में 375 बेड सामान्‍य हैं। लेकिन अब पटना के बिहटा में स्‍थापित अस्‍पताल को बंद किया जा रहा है।

सेना ने दिए थे डॉक्‍टर व मेडिकल स्‍टाफ

बिहटा के कोविड अस्‍पताल में सेना (Indian Army) की तरफ से डॉक्‍टर व मेडिकल स्‍टाफ दिए गए। बीते 24 अगस्‍त को अस्‍पताल के उद्घाटन के समय इसे प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने बिहार में कोरोना के इलाज में बड़ा कदम बताया था।

जल्दी ही दूसरी जगह शिफ्ट किए जाएंगे मरीज

अस्‍पताल की नोडल पदाधिकारी डॉ. वीणा सिंह ने बताया कि मिले निर्देश के आलोक में जल्दी ही यहां के मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट करने की कार्रवाई की जा रही है। अस्‍पताल के के कुछ मरीज पटना एम्‍स शिफ्ट किए गए। आईसीयू खाली नहीं होने के कारण से चार और मरीजों को भी जल्द शिफ्ट किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.