Move to Jagran APP

पटना में नहीं मिला कोविड का एक भी नया संक्रमित, बिहार में अब तक चार करोड़ लोगों को लगा टीका

Bihar Coronavirus Update News स्वास्थ्य विभाग ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि सोमवार से मंगलवार के बीच प्रदेश में कुल 129698 कोविड टेस्ट किए गए जिसमें छह रिपोर्ट पाजिटिव आई हैं। बीते 24 घंटे में पूर्व से संक्रमित रहे छह लोग स्वस्थ भी हुए हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 07:12 AM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 07:12 AM (IST)
पटना में नहीं मिला कोविड का एक भी नया संक्रमित, बिहार में अब तक चार करोड़ लोगों को लगा टीका
बिहार में मंगलवार को मिले कोविड के छह नए केस। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Coronavirus Update News: बिहार में कोरोना के छह नए संक्रमित मिले हैं। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने इन नए केस के मिलने की पुष्टि की। विभाग के अनुसार पटना से एक भी नया पाजिटिव केस नहीं मिला। दरभंगा, गोपालगंज, मधेपुरा, मुजफ्फरपुर, सुपौल और पश्चिमी चंपारण से एक-एक पाजिटिव मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि सोमवार से मंगलवार के बीच प्रदेश में कुल 129698 कोविड टेस्ट किए गए जिसमें छह रिपोर्ट पाजिटिव आई हैं। बीते 24 घंटे में पूर्व से संक्रमित रहे छह लोग स्वस्थ भी हुए हैं। राज्य में अब कोरोना के एक्टिव केस घटकर 54 रह गए हैं। मंगलवार को राज्य में किसी भी जिले से कोविड से मृत्यु की कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है।

loksabha election banner

7.27 लाख का किया गया टीकाकरण

सोमवार को 16 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण करने के बाद मंगलवार को भी स्वास्थ्य विभाग का महाभियान जारी रहा। प्रदेश में आज 7.27 लाख लोगों को कोविड के टीके दिए गए। कोविन पोर्टल से रात नौ बजे लिए गए आंकड़ों के मुताबिक राज्य में आज टीकाकरण के लिए 6704 केंद्र सक्रिय किए गए थे। पटना में आज 66859, मुजफ्फरपुर में 9792, गया में 30380, भागलपुर में 11477, पूर्णिया में 10349 लोगों का टीकाकरण किया गया। इसके साथ ही राज्य में कुल टीकाकरण का आंकड़ा 42123689 पर पहुंच गया है। अब तक 34886029 को वैक्सीन की पहली और 7237660 को दोनों डोज दी जा चुकी हैं।

दिसंबर तक छह करोड़ टीकाकरण का लक्ष्‍य

राज्‍य सरकार ने दिसंबर महीने तक छह करोड़ लोगों के टीकाकरण का लक्ष्‍य निर्धारित किया है। अब तक जिस रफ्तार से टीका लगाया जा रहा है, उसके लिहाज से यह लक्ष्‍य आसानी से पूरा हो जाने की उम्‍मीद है। हालांकि स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के सामने एक चिंता भी है। चिंता यह है कि जिस तेजी से लोग वैक्‍सीन का पहला डोज ले रहे हैं, वैसी तेजी दूसरा डोज लेने के लिए नहीं दिख रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.