Move to Jagran APP

Bihar Coronavirus Update: पीएमसीएच में भर्ती मरीज की तबीयत सुधरने पर कर दिया जाएगा शिफ्ट

प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने मुख्‍य रूप से पीएमसीएच और एनएमसीएच में उपलब्‍ध संसाधनों का इस्‍तेमाल सावधानी से करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि तीनों अस्पतालों में अधीक्षक एवं प्राचार्य को सहयोग देने एवं बेहतर समन्वय के लिए तीन आइएएस पदाधिकारी भी तैनात किए गए हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sun, 25 Apr 2021 10:35 AM (IST)Updated: Sun, 25 Apr 2021 10:35 AM (IST)
Bihar Coronavirus Update: पीएमसीएच में भर्ती मरीज की तबीयत सुधरने पर कर दिया जाएगा शिफ्ट
पटना मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल में कोविड मरीजों के लिए नई व्‍यवस्‍था बनेगी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Bihar Coronavirus Update News: बिहार के सबसे बड़े अस्‍पताल पटना मेडिकल कॉलेज एंड हास्पिटल (Patna Medical College and Hospital) में कोविड मरीजों के उपचार की प्रक्रिया में एक बड़ा बदलाव कियाा जा रहा है। अब पीएमसीएच कोविड वार्ड (PMCH Covid Ward) में भर्ती मरीजों की स्थिति ठीक होने के बाद आवश्यकतानुसार होम आइसोलेशन (Home Isolation) या पाटलिपुत्रा होटल स्थित आइसोलेशन सेंटर (Hotel Pataliputra) में शिफ्ट कर दिया जाएगा, ताकि खाली बेड पर दूसरे गंभीर मरीजों को रखा जा सके। इससे गंभीर मरीजों के लिए बेड की उपलब्‍धता बढ़ेगी। प्रमंडलीय आयुक्‍त संजय अग्रवाल (Divisional Commissioner Sanjay Agrawal) ने इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

पीएमसीएच और एनएमसीएच में सुविधाओं के बेहतर इस्‍तेमाल पर जोर

प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने शनिवार को समीक्षा बैठक में मरीजों के लिए बेड की उपलब्‍धता बढ़ाने के लिए चर्चा की थी। उन्‍होंने मुख्‍य रूप से पीएमसीएच और एनएमसीएच में उपलब्‍ध संसाधनों का इस्‍तेमाल सावधानी से करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि तीनों अस्पतालों में अधीक्षक एवं प्राचार्य को सहयोग देने एवं बेहतर समन्वय के लिए तीन आइएएस पदाधिकारी भी तैनात किए गए हैं। पीएमसीएच तथा एनएमसीएच में ऑक्सीजन की निर्बाध एवं ससमय आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश जिलाधिकारी एवं डीडीसी को दिया।

सीसीटीवी से मॉनिटरिंग की व्‍यवस्‍था बनाने की सलाह

उन्होंने कहा है कि आवश्यकता पड़ने पर सीसीटीवी से ऑक्‍सीजन की आपूर्ति की मॉनिटरिंग भी की जाए। ऑनलाइन बैठक में एनएमसीएच, पीएमसीएच, वीआइएमएस, पावापुरी के पदाधिकारी मौजूद थे। जिला पदाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि सभी मेडिकल कॉलेजों  में पर्याप्त सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अस्पताल का निरीक्षण कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.